होम / MP Braj Bhushan Sharan Singh Says अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगें राज ठाकरे

MP Braj Bhushan Sharan Singh Says अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगें राज ठाकरे

India News Desk • LAST UPDATED : May 5, 2022, 3:30 pm IST

अजय त्रिवेदी, लखनऊ:
महाराष्ट्र की राजनीति में हाशिए पर चले गए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Nirman Sena) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के फिर से मुख्यधारा में आने के प्रयासों को यूपी के भाजपा सांसद ने झटका दिया है। यूपी में कैसरगंज के सांसद और राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरे रहे ब्रजभूषण शरण सिंह (Braj Bhushan Sharan Singh) ने राज ठाकरे (Raj Thackeray) के उत्तर भारतीयों के विरोध को लेकर भी उन पर हमला बोला है। बृजभूषण ने कहा है कि मनसे प्रमुख को अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों से हाथ जोड़कर माफी मांगनी होगी।

5 जून को किया है रामलला का दर्शन करने का ऐलान

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की राजनीति में खुद को प्रासंगिक बनाने के लिए हाल ही में राज ठाकरे (Raj Thackeray)  ने अजान के लिए लगे लाउडस्पीकर बंद कराने का एलान करते हुए मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी। उत्तर भारतीयों के विरोध की राजनीति के चलते महाराष्ट्र में पहचान बनाने वाले राज ठाकरे ने 5 जून को अयोध्या में रामलला का दर्शन करने का ऐलान भी किया है।

ठाकरे का राम मंदिर आंदोलन से लेना देना नहीं, सीएम योगी मिलने से रहें दूर

भाजपा सांसद ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी सलाह देते हुए ब्रजभूषण शरण सिंह (Braj Bhushan Sharan Singh) ने  कहा है कि जब तक राज ठाकरे माफी नहीं मांग लेते, सीएम को उनसे मुलाकात नहीं करनी चाहिए। किसी कीमत पर मुख्यमंत्री मुलाकात उनसे न मिलें। मंदिर आंदोलन के नेताओं में प्रमुख रहे ब्रजभूषण (Braj Bhushan) ने ठाकरे परिवार का राम मंदिर आंदोलन से कोई नाता होने से भी इनकार किया है। उन्होंने कहा कि पूरे आंदोलन से लेकर मंदिर निर्माण तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद और जनता की भूमिका रही है न कि ठाकरे परिवार की।

इस वजह से इन दिनों चर्चा में हैं राज ठाकरे

मनसे प्रमुख (MNS chief) ने हाल ही में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने के लिए योगी सरकार की तारीफ की है। महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद को जन्म देने वाले राज ठाकरे (Raj Thackeray)  से भाजपा की नजदीकी बढ़ने की चर्चा है। हालांकि, उत्तर भारतीयों को लेकर मनसे और राज ठाकरे (Raj Thackeray) का स्टैंड जगजाहिर है, जिसकी वजह से भाजपा उन्हें साथ लेने में कतराती रही है। भाजपा को आशंका है कि महाराष्ट्र में राज ठाकरे (Raj Thackeray)  से दोस्ती का उत्तर भारत में नुकसान हो सकता है। राज ठाकरे यूपी और बिहार के लोगों पर महाराष्ट्र में जाकर लोगों की नौकरी छीनने और आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का आरोप लगाते रहे हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Prashant Kishor Bihar Mission नीतीश-लालू के तीन दशक के शासन के बावजूद बिहार सबसे पीछे

यह भी पढ़ें : UP Politics : आजम खां बने रहेंगे रामपुर से विधायक, 86 केसों में मिली जमानत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: ‘सोनिया गांधी के डर से प्राण प्रतिष्ठा में नहीं…’, अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना – India News
Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
Israel-Hamas war: हमास ने गाजा में बंधक बनाए गए इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति का वीडियो किया जारी- Indianews
Inheritance Tax: भारत का 1985 तक था अपना विरासत कर, क्यों कर दिया गया समाप्त? – India News
Manipur: मणिपुर में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन, बरामद हुए ये घातक हथियार- Indianews
ADVERTISEMENT