होम / Rakesh Tikait: किसानों का जिक्र कर राकेश टिकैत ने सीएम योगी पर साधा निशाना, बोले- फ्री बिजली कैसे आएगी…

Rakesh Tikait: किसानों का जिक्र कर राकेश टिकैत ने सीएम योगी पर साधा निशाना, बोले- फ्री बिजली कैसे आएगी…

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 28, 2024, 10:27 am IST

India News UP(इंडिया न्यूज़),Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए नजर आए। राकेश टिकैत रविवार को एक महापंचायत में मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने सीएम का एक साल तक किसानों को फ्री बिजली देने के बात का जिक किया। लेकिन अब जब किसानों के खेतों पर मीटर लग रहे है तो राकेश टिकैत ने कहा कि अधिकारियों ने किसानों के खेतों पर मीटर लगाना शुरू कर दिया है। राकेश टिकैत ने कहा कि यदि मीटर लग जाएंगे तो फ्री बिजली कैसे आएगी?

हर महीने 1300 यूनिट फ्री बिजली का वादा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी, जिसमें बुंदेलखंड के किसानों को हर महीने 1300 यूनिट और अन्य जिलों के किसानों को 1045 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया गया है।

घोषणा पत्र में बिजली मीटर लगाने की बात करे शामिल- टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने मुंडेरा में आयोजित एक किसान महापंचायत में कहा कि सरकार को किसानों के खेतों में बिजली मीटर लगाने के लिए 2027 के विधानसभा चुनाव से पहले इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल करना होगा। उन्होंने कहा कि अन्यथा किसान अपने खेतों में मीटर नहीं लगाने देंगे। टिकैत ने धान की कीमतों को लेकर भी नाराजगी जताई और आरोप लगाया कि पूर्वांचल के जिलों, जैसे जौनपुर, मिर्जापुर और बलिया में, धान किसानों से सिर्फ 1200 रुपये प्रति क्विंटल के भाव पर खरीदा जा रहा है, जबकि मक्का की स्थिति भी ऐसी ही है।

UP Weather: यूपी में दाना तूफान बनेगी आफत! इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल

एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान- टिकैत

टिकैत ने कहा कि बिहार में किसानों को फसलों के कम दाम मिलने के कारण लगभग एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान होता है, और यह समस्या अन्य राज्यों में भी बनी हुई है। उन्होंने सरकार पर यह आरोप लगाया कि वह ऐसी नीतियां बना रही है जिससे लोग मजबूरी में मजदूरी करने के लिए बाध्य हों। उन्होंने इसे एक बड़ी साजिश बताया और कहा कि सरकार का लक्ष्य देश को एक मजदूर समाज में बदलना है ताकि उद्योगों को श्रमिकों की कमी का सामना न करना पड़े।

जब टिकैत से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े मामले पर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि अगर बिश्नोई समुदाय से माफी मांगने से विवाद खत्म हो सकता है, तो सलमान खान को माफी मांगने में कोई हर्ज नहीं होना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि यदि किसी से अनजाने में कोई गलती हुई है, तो माफी मांगना एक सही कदम हो सकता है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज! ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन, इन जिलों 15 डिग्री पहुंचा पारा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.