होम / Ruckus of Prisoners in Varanasi Jail : बंदी की मौत के बाद भड़के कैदियों ने मचाया उत्पात

Ruckus of Prisoners in Varanasi Jail : बंदी की मौत के बाद भड़के कैदियों ने मचाया उत्पात

Ajay Dubey • LAST UPDATED : February 25, 2022, 12:29 pm IST

Ruckus of Prisoners in Varanasi Jail


इंडिया न्यूज, वाराणसी :
Ruckus of Prisoners in Varanasi Jail : वाराणसी जिला जेल में शुक्रवार सुबह बंदी की मौत के बाद कैदी भड़क गए। नाराज कैदियों ने जिला जेल में जमकर उत्पाद मचाया। कैदियों ने जेल अस्पताल के एम्बुलेंस समेत कई वाहनों में तोड़फोड़ दिए। जेल में हंगामे की सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। डीआईजी जेल सहित तमाम बड़े अधिकारी जिला जेल पहुंचे। अफसरों के समझाने के बाद कैदी शांत हुए।

हार्टअटैक से कैदी की हुई थी मौत Ruckus of Prisoners in Varanasi Jail 

शुक्रवार तड़के जिला जेल में 56 वर्षीय बंदी राकेश को दिल का दौरा पड़ा। उसे उपचार के लिए कबीरचौरा अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इलाज में देरी का आरोप लगाकर कैदियों ने जमकर उत्पाद किया।

सुरक्षाकर्मियों के साथ नोकझोंक और दुर्व्यवहार

बंदी की मौत की सूचना पर जेल के अन्य बंदियों ने तोड़फोड़ शुरू कर दिया। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामा कर रहे बंदियों को शांत कराने गए सुरक्षाकर्मियों के साथ नोकझोंक और दुर्व्यवहार की बात सामने आई है।

अलग-अलग कैरकों में शिफ्ट किए गए कैदी

हंगामा कर रहे बंदियों को अलग-अलग बैरकों में शिफ्ट कर उनकी निगहबानी बढ़ा दी गई है। साथ ही कैंट, सारनाथ और शिवपुर थाने को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। जिला जेल में हुए बंदियों के बवाल ने सेंट्रल जेल प्रशासन की नींद उड़ा दी है। अधिकारियों के साथ बी बंदीरक्षक भी अलर्ट मोड में आ गए।

अप्रैल 2016 में हुआ था भारी हंगामा Ruckus of Prisoners in Varanasi Jail 

जिला जेल में यह कोई पहला मौका नहीं है जब वाराणसी जिला जेल में बंदियों ने उत्पात मचाया है। इसके पहले भी खाने की गुणवत्ता, कड़ाई कई अन्य मसलों को लेकर बंदियों ने हंगामा काटा है। वर्ष 2016 के अप्रैल माह में वाराणसी जिला कारागार में साढ़े सात घंटे तक बवाल हुआ था। जेल अधीक्षक को बंदियों ने कब्जे में लिया था। पथराव में कई सिपाही घायल हुए थे। कई वाहनों में आग लगा दी गई थी।

READ ALSO: Russian Army will Camp in Donetsk and Luhansk : रूस की सेना डोनेत्स्क और लुहांस्क में डालेगी डेरा, दुनिया में हलचल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

 

 

लेटेस्ट खबरें