होम / Sisamau Vidhan Sabha Polls 2024: उपचुनाव को लेकर हलचल तेज! सीसामऊ सीट से BJP उतार सकती है ये चेहरा

Sisamau Vidhan Sabha Polls 2024: उपचुनाव को लेकर हलचल तेज! सीसामऊ सीट से BJP उतार सकती है ये चेहरा

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 22, 2024, 12:55 pm IST

India News UP (इंडिया न्यूज़), Sisamau Vidhan Sabha Polls 2024:  उत्तर प्रदेश के कानपुर की सीसामऊ सीट को लेकर हलचल तेज हो गई है। दरअसल सामऊ सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की प्रत्याशियों के नाम की घोषणा में देरी ने चुनावी समीकरणों को बदलने की संभावना पैदा कर दी है। यहां समाजवादी पार्टी (सपा) ने नसीम सोलंकी को मैदान में उतारा है, जो सोलंकी परिवार से हैं, जिसने लंबे समय से इस सीट पर अपनी पकड़ बनाई हुई है।

सपा के लिए बन सकती है चुनौती

हालांकि, बीजेपी दलित चेहरे को उतारकर सपा के लिए चुनौती पेश कर सकती है, क्योंकि इस सीट पर दलित मतदाताओं की संख्या भी काफी है। अगर बीजेपी ने दलित प्रत्याशी उतारा, तो इसका सीधा असर सपा के वोट बैंक पर पड़ सकता है। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी केवल 12 हजार वोट से हारी थी, जिसमें दलित मतदाता महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। बीजेपी उपेंद्र पासवान को संभावित दलित प्रत्याशी के रूप में उतार सकती है, जो इस क्षेत्र में अपनी पहचान रखते हैं। यदि बीजेपी ने दलित मतदाताओं को अपने पक्ष में किया, तो यह सपा के लिए एक बड़ा झटका होगा।

वर्तमान में, विधायक इरफान सोलंकी की जेल यात्रा भी चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है, जिससे नसीम सोलंकी के लिए स्थिति चुनौतीपूर्ण हो सकती है। अब देखना है कि क्या सपा इस पारंपरिक सीट पर अपनी स्थिति बनाए रख पाती है या बीजेपी एक नया समीकरण बनाने में सफल होती है।

Netanyahu लाएंगे ऐसा विनाश जो मुस्लिम देश ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, लीक हुआ Israel के खूनी प्लान का ब्लूप्रिंट, कांप गई अच्छे-अच्छों की रूह

9 सीटों होंगे उपचुनाव

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर उपचुनाव का शेड्यूल जारी किया है, जिसमें 13 नवंबर 2024 को मतदान होगा और परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि वह जल्द ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगी, और सूत्रों के अनुसार, पार्टी आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है।

Bihar Bypoll 2024: जन सुराज के उम्मीदवार पर आई संकट तो बोले प्रशांत किशोर ‘अगर एसके सिंह को नहीं लड़ने…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.