होम / Hardoi News: यूपी में आवारा कुत्तो के आतंक से मचा हड़कंप! 20 लोगों को किया घायल

Hardoi News: यूपी में आवारा कुत्तो के आतंक से मचा हड़कंप! 20 लोगों को किया घायल

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 19, 2024, 9:33 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़) Hardoi News: देश में कुत्तों के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर कुत्तों के हमले के वीडियो वायरल हो रहे हैं। एक तरफ जहां देशी नस्ल के कुत्ते लोगों पर हमला कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ घरों में पाले जाने वाले कुत्ते भी अपने मालिकों और राहगीरों पर हमला कर रहे हैं।

हमले में 20 लोग घायल

जानकारी के मुताबिक, रोजाना कुत्तों के हमले में दर्जनों लोग घायल हो रहे हैं। हरदोई में भी कुत्तों का आतंक जारी है। हर गली-मोहल्ले में कुत्तों का आतंक है। शहर के रेलवेगंज स्थित पीतांबर गंज मोहल्ले में कुत्तों का आतंक है। हालात ऐसे हैं कि ये कुत्ते गली से गुजरने वाले लोगों का भी पीछा करते हैं। हरदोई मेडिकल कॉलेज से लेकर जिला अस्पताल तक रोजाना कुत्ते के काटने के मरीज पहुंचते हैं और उन्हें एंटी रेबीज इंजेक्शन लगाए जाते हैं। हरदोई में कुत्तों का आतंक इस कदर हावी है कि कुत्तों ने एक दिन में 20 लोगों को अपना निशाना बनाया।

20 लोगों पर निशाना

घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। कुत्ते ने बिलग्राम के गुजराती कॉलोनी निवासी शिव गुप्ता, काजीपुरा निवासी 2 वर्षीय फातिमा, इसी मोहल्ले के चंद्रपाल, विनीत, रमन, कमल किशोर, नीरज श्रवण, आशाराम धीरज समेत 20 लोगों पर हमला कर दिया। डीएफओ शशिकांत अम्बरीश ने बताया कि कुत्ता जंगली जानवर नहीं है, इसलिए यह मामला हमारे विभाग से संबंधित नहीं है। अगर कोई कुत्ते को मारता है तो यह पशु क्रूरता के अंतर्गत आता है, जिसमें नियमानुसार कार्रवाई की जा सकती है। कुत्तों में पाया जाने वाला रेबीज लोगों को गंभीर रूप से बीमार कर सकता है, इससे लोगों की जान को भी खतरा बना रहता है।

Rajasthan By-Election: BJP ने 6 सीटों पर उतरे उम्मीदवार, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Breaking News: MP में 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उतारे उम्मीदवार, इस पूर्व सांसद को मिला टिकट

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.