होम / UP ByPolls Bjp Candidate List: उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिली टिकट

UP ByPolls Bjp Candidate List: उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिली टिकट

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 24, 2024, 11:35 am IST

India News UP(इंडिया न्यूज),UP By Election BJP Candidates List: यूपी में विधानसभा की 9 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिसे लेकर बीजेपी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने का ऐलान कर दिया है। जिसमें कुंदरकी, करहल, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, खैर, गाजियाबाद बीजेपी ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इन सीटों पर भारतिय जनता पार्टी ने करहल सीट से अनुजेश यादव, मझवां से सुषस्मिता मौर्य- कटेहरी से धर्म राज निषाद, खैर से सुरेंद्र दिलेर और मीरापुर से प्रत्याशियों का ऐलान किया है। फूलपुर से दीपक पटेल, गाजियाबाद से संजीव शर्मा को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही सीसामऊ (कानपुर) सीट से बीजेपी ने अब भी कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

कांग्रेस ने हरियाणा में सपा को हैसियत दिखाई- मनीष शुक्ला

मझवां के बीजेपी उम्मीदवार के ऐलान पर भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि एनडीए एकजुट है। हमारे पास कोई विवाद नहीं है जो पब्लिक फोरम पर जाए। कांग्रेस ने हरियाणा में सपा को उसकी हैसियत दिखाई। जिसके बाद अब अखिलेश यादव महाराष्ट्र में कांग्रेस दबाव बनाते दिख रहे हैं। ये दबाव राजनीति इंडिया अलायंस में हो रहा है। बीजेपी ने सात उम्मीदवार घोषित किए हैं। अब भी दो सीटें हैं जिस पर कुछ समय में नाम स्पष्ट हो जाएंगे।

Bettiah Crime: चाचा बना ‘राक्षस’, भतीजी को बाहर घुमाने के बहाने ले गया फिर किया दुष्कर्म

5 सीटों पर हमने पहले जीती थी- प्रदीप भाटी

यूपी बीजेपी की लिस्ट की घोषणा कर सपा प्रवक्ता सीए प्रदीप भाटी ने बोला कि जिन सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। उसमें से 5 सीटों पर हमने पहले जीती थी। हमारी बात कांग्रेस से लंबे समय से चल रही है।

Akhilesh Yadav: ‘उपचुनाव में सभी 9 सीटों पर सपा के सिंबल पर लड़ेंगे गठबंधन के प्रत्याशी’, अखिलेश यादव का बड़ा खेला!

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.