होम / UP Diwali Bonus: यूपी के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, योगी सरकार ने बोनस देने का किया एलान

UP Diwali Bonus: यूपी के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, योगी सरकार ने बोनस देने का किया एलान

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 23, 2024, 9:08 pm IST

India News UP(इंडिया न्यूज),UP Diwali Bonus: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है। इस संबंध में लिए गए फैसले को एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा गया है, “सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के समस्त पूर्णकालिक अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों, राज्य वित्तपोषित शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों एवं सरकारी विभागों के अधिष्ठान प्रभारी कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को वर्ष 2023-2024 का बोनस प्रदान करने का सहर्ष निर्णय लिया है।”

इस बोनस का लाभ यूपी के 14.82 लाख कर्मचारियों को मिलेगा। बोनस की घोषणा से सरकारी खजाने पर 1025 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा। बता दें, इससे पहले सरकार ने दिवाली के चलते कर्मचारियों को एक दिन पहले वेतन देने को मंजूरी दी थी।

Bahraich Case : हिंसा मामले पर इलाहबाद कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना, अगली सुनवाई तक बुल्डोजर एक्शन पर रोक

डीए और डीआर के लिए करना होगा इंतजार

इस बार दिवाली 31 अक्टूबर को है। इसे देखते हुए योगी सरकार ने दिवाली से पहले सैलरी जारी करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि कर्मचारियों को पेंशनर्स के महंगाई भत्ते (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। केंद्र सरकार के ऐलान के बाद डीए और डीआर में 3 फीसदी की बढ़ोतरी तय मानी जा रही है। इससे पेंशनर्स के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की दर बढ़कर 53 फीसदी हो जाएगी। डीए बढ़ोतरी का लाभ जुलाई-2024 से दिया जाएगा।

यूपी पुलिस को भी मिला दिवाली का तोहफा

बता दें कि सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्दी भत्ते में 70 फीसदी और बैरक में रहने वाले कांस्टेबलों के पुलिस आवास भत्ते में 25 फीसदी बढ़ोतरी बढ़ोतरी करने का एलान किया है।

CM Sukhu: प्रियंका गांधी का हाथ मजबूत करने वायनाड पहुंचे सीएम सुक्खू, कल हाईकमान से मिलेंगे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.