होम / UP Vidhan Sabha Election 2022 : इन हॉट सीटों पर सबकी नजर, गोरखपुर, बस्ती की 41 सीटों पर मतदान(voting) आज

UP Vidhan Sabha Election 2022 : इन हॉट सीटों पर सबकी नजर, गोरखपुर, बस्ती की 41 सीटों पर मतदान(voting) आज

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 3, 2022, 1:03 am IST

इंडिया न्यूज़, गोरखपुर।
UP Vidhan Sabha Election 2022 Phase-6 : गोरखपुर व बस्ती मंडल की 41 सीटों पर आज मतदान(voting) होगा। गोरखपुर की सदर विधानसभा सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं चुनाव लड़ने से सभी की नजर इस विधानसभा पर है। इसके अलावा चिल्लूपार, पडरौना, कैंपियरगंज, डुमरियागंज, फाजिलनगर, चिल्लूपार आदि सीटों पर भी सभी की नजर रहेगी।

गोरखपुर में 9 सीटों पर घमासान


गोरखपुर में विस की नौ सीटों पर घमासान होगा। यहां जिले के सभी 4126 बूथों पर पोलिंग पार्टियां बुधवार की शाम तक पहुंच गईं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक संदेश के माध्यम से लोगों से कहा है कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। इस महापर्व में लोक की सहभागिता अनिवार्य है क्योंकि हर वोट अमूल्य है। हर वोट (voting) प्रदेश के साथ-साथ देश की प्रगति को नई दिशा देने वाला है। मतदाता इस अहसास के साथ मतदान(voting) करने जाएं।

Also read: UP Assembly Election 2022: जौनपुर में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, बोले- ‘अखिलेश सरकार में खून करने में यूपी नंबर-1 था’

यहां वोट(voting) डालेंगे CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ का वोट पिछले चुनावों की तरह इस चुनाव में भी गोरखनाथ मंदिर रोड स्थित कन्या प्राथमिक पाठशाला में पड़ेगा। मुख्यमंत्री गुरुवार की सुबह मतदान(voting) शुरू होते ही अपना वोट डालने के लिए निर्धारित बूथ पर पहुचेंगे।

वह सुबह सात बजे बूथ संख्या- 249 पर मतदान करेंगे। राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ल सेंट एड्रयूज इंटर कालेज, नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल जनता भारतीय जूनियर हाईस्कूल दाउदपुर, महापौर सीताराम जायसवाल, स्विंटन पब्लिक स्कूल मिर्जापुर, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र वीर बहादुर सिंह नक्षत्रशाला, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता स्विंटन पब्लिक स्कूल मिर्जापुर और उत्तर प्रदेश व्यापार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष रामदेई इंटर कालेज में मतदान करेंगे।

Also read: UP Assembly Election 2022: मुबारकपुर में जनसभा के दौरान ओवैसी(Owaisi) ने जनता से पूँछा, ‘यू लव मी’?, बदले में ये मिला जवाब

कुशीनगर इस सीट पर है सभी की नजर
कुशीनगर जिले में कुल सात विधानसभा सीटें हैं। इसमें खड्डा, पडरौना, फाजिलनगर, तमुहीराज, हाटा व रामकोला विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। चुनाव मैदान कुल 91 प्रत्याशी हैं। तीन मार्च को इनका चुनावी भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा
LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी
घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews