होम / UP News: हिंदू बनकर दुकान चला रहे मुस्लिम पर चला बाबा का बुलडोजर  

UP News: हिंदू बनकर दुकान चला रहे मुस्लिम पर चला बाबा का बुलडोजर  

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 19, 2024, 12:53 pm IST

India News UP(इंडिया न्यूज),UP News: यूपी में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर एक्शन देखने को मिला है। यहां कानपुर में शुक्रवार को नगर निगम ने ‘मामा-भांजे’ रेस्टोरेंट पर बुलडोजर चलवा दिया। कानपुर के किदवई नगर में स्थित ‘मामा-भांजे’ रेस्टोरेंट को लेकर 26 सितंबर को बजरंग दल द्वारा हंगामा किया गया था। आरोप था कि रेस्टोरेंट के मालिक मुबीन अहमद अपनी मुस्लिम पहचान छिपाकर हिंदू नाम से व्यापार चला रहे थे और तिलक लगाकर हिंदू दिखने की कोशिश कर रहे थे।

वेज के नाम पर नॉनवेज खाना परोसने का आरोप

इसके अलावा, रेस्टोरेंट में वेज के नाम पर नॉनवेज खाना परोसने का भी आरोप लगाया गया था। यह जानकारी रेस्टोरेंट के पूर्व कर्मचारी छोटू वर्मा ने दी थी, जिसने बताया कि मुबीन अहमद लोगों को धोखा दे रहे थे। बजरंग दल के सह-जिला संयोजक विशाल बजरंगी ने इस मुद्दे को उठाया, जिसके बाद रेस्टोरेंट को तुरंत बंद कर दिया गया था।

UP Bypoll 2024:  मायवाती ने कुंदरकी सीट से किया उम्मीदवार ऐलान, इस चेहरे पर लगाया दांव 

प्रशासन ने की कार्रवाई

6 अक्टूबर को विकास और अशोक त्रिपाठी नामक व्यक्तियों ने इस मामले में आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी, जो कानपुर डीएम के माध्यम से नगर निगम तक पहुंची। इस शिकायत के बाद प्रशासन ने मामले की जांच शुरू की और कार्रवाई की। इस घटना के बाद से ही रेस्टोरेंट बंद पड़ा हुआ है और स्थानीय लोग और बजरंग दल के कार्यकर्ता रेस्टोरेंट मालिक मुबीन अहमद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

UP By Election 2024: उपचुनाव से पहले सपा और कांग्रेस में मनमुटाव, इस सीट पर जता रही दावेदारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.