होम / UP News: संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले CM योगी आदित्यनाथ, यूपी में सियासी हलचल तेज

UP News: संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले CM योगी आदित्यनाथ, यूपी में सियासी हलचल तेज

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 22, 2024, 11:04 pm IST

India News UP(इंडिया न्यूज),UP News: उत्तर प्रदेश में नौ सीटों पर हो रहे उपचुनाव के बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मथुरा के दौरे पर हैं। उन्होंने मथुरा में ही सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। दोनों के बीच टेस्ट के तौर पर यह मुलाकात हुई। अब इन दोनों नेताओं की मुलाकात के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

Netanyahu के बेडरूम तक कैसे पहुंचा ‘उड़ता हुआ राक्षस’? मुस्लिम देश ने चली ऐसी चाल, गच्चा खा गई दुनिया की सबसे खतरनाक खुफिया एजेंसी

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बैठक

दरअसल, यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में हार का सामना करना पड़ा है। राज्य में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन ने कमाल कर दिया है। गठबंधन ने राज्य की 80 में से 43 सीटों पर जीत दर्ज की है। पिछले एक दशक में यूपी में बीजेपी की यह सबसे बड़ी हार है। इस हार के बाद अब राज्य में उपचुनाव हो रहे हैं।

ढाई घंटे हुई चर्चा

राज्य में नौ सीटों पर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है और भाजपा एक बार फिर उसी गठबंधन की चुनौती का सामना कर रही है। इसी के चलते अब इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। यह बैठक इसलिए और भी महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि भाजपा ने पिछला हरियाणा चुनाव जीता है, जिसमें कहा गया था कि आरएसएस ने भाजपा के लिए जमीन तैयार की थी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इन सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 20 नवंबर को इनके नतीजे आएंगे। इस बैठक में क्या चर्चा हुई, इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में कयासों का दौर जारी है। देखना दिलचस्प होगा कि यह बैठक यूपी की सियासत में क्या नया मोड़ ला सकती है।

PKL-11: भरत और सुरेंदर चमके, यूपी योद्धाज ने बेंगलुरू बुल्स को 21 अंक से हराया

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.