होम / UP News: मेरठ में होगा दंगल, जानें कब तक चलेगी प्रतियोगिता

UP News: मेरठ में होगा दंगल, जानें कब तक चलेगी प्रतियोगिता

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 22, 2024, 4:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), UP News: UP के मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्विद्यालय के रुस्तम ए जमा दारा सिंह कुश्ती स्टेडियम में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता होने वाली है। राजस्थान, MP, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु सहित 23 राज्यों के 414 खिलाड़ी और 93 कोच मेरठ आएंगे। 68वीं राष्ट्रीय विद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता अंडर 19 में देश के जाने माने पहलवान भी शिरकत करेंगे। इन खिलाड़ियों का मेरठ में स्वागत भी होगा। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है। पहलवानों का स्वागत करने की तैयारी हो गई है।

27 अक्टूबर तक चलेगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेरठ में 68वीं राष्ट्रीय विद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता 23 अक्टूबर से शुरू होकर 27 अक्टूबर तक चलेगी। मंडल के हर जिले के छात्र छात्राओं को उद्घाटन और समापन समारोह के साथ खेल प्रतियोगिता देखने का मौका मिलेगा। इसके लिए 23 अक्टूबर को मेरठ, 24 को बुलंदशहर, 25 को गाजियाबाद, 26 को गौतमबुद्धनगर और बागपत, 27 अक्टूबर को हापुड़ जिले के 100 से लेकर 300 तक विद्यार्थियों के आयोजन स्थल पर बैठने की उचित व्यवस्था हुई है।

50 से ज्यादा गाड़ियां लगाई गई हैं

आपको बता दें कि मेरठ में आने वाले पहलवानों के ठहरने और उन्हें लाने के जाने की उचित व्यवस्था के बेहतर इंतजाम किए गए हैं। चौधरी चरण सिंह विश्विद्यालय के आसपास प्रमुख होटलों में 235 कमरे भी आरक्षित किए गए हैं। CCSU और IIMT यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में 16 कमरे भी अतिथियों के लिए बुक हुए हैं, एक कमरे में 3 खिलाड़ियों के रुकने की उचित व्यवस्था की गई है। खिलाड़ियों को रेलवे स्टेशन और बस अड्डे से लाने और ले जाने के लिए 50 से अधिक गाड़ियां लगाई गई हैं। इसके लिए बकायदा अधिकारियों की नौकरी लगाई गई है।

धनतेरस पर क्यों ख़रीदा जाता है नमक…इस कड़वी चीज से इस दिन जो कर लिया ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी भर देंगी पैसों से गल्ला?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.