होम / UP News: कार-ऑटो की टक्कर से भीषण सड़क हादसा, मदारी समेत 2 बंदरों की मौत, कई घायल   

UP News: कार-ऑटो की टक्कर से भीषण सड़क हादसा, मदारी समेत 2 बंदरों की मौत, कई घायल   

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 8, 2024, 12:52 pm IST

India News UP (इंडिया न्यूज),UP News: महोबा में कार-ऑटो की टक्कर से हुए भीषण सड़क हादसे में नौ लोगों के परिवार को पालने वाले मदारी और उसके अनिल कपूर नामक बंदर और श्रीदेवी नामक बंदरिया की दर्दनाक मौत हो गई। खेल तमाशा कर जिन बंदरों के भरोसे परिवार पल रहा था उनकी सड़क हादसे में मौत के साथ-साथ मदारी की मौत से परिवार में मातम मच गया है। वहीं हादसे में मृतक मदारी परिवार की पत्नी और बेटी सहित सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में पुलिस द्वारा भर्ती कराया गया। जिनमें तीन की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। परिवार को जितना गम मदारी की मौत का है उतना ही अफसोस बंदर जोड़ें का है जो उनके भरण पोषण का एकमात्र जरिया था। जिन्हें प्यार से मदारी परिवार अनिल कपूर और श्रीदेवी नाम से बुलाते थे।

बचपन से पाला था बंदर का जोड़ा  

आपने कैमरे के सामने अभिनय करते अनिल कपूर और श्रीदेवी को कई बार देखा होगा, लेकिन सच में इसी नाम के दो बेजुबान खेल तमाशा अभिनय कर एक परिवार को पालने वाले अनिल कपूर नामक बंदर, श्रीदेवी नामक बंदरिया और उसके मदारी की सड़क हादसे में मौत हो गई। इस हादसे में मदारी परिवार के सात सदस्य गंभीर घायल है। औरैया जनपद के फफूंद गांव निवासी 55 वर्षीय मदारी का खेल करने वाले रहमत शाह ने अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए बचपन से एक जोड़ा बंदर का पाला था।

बंदर जोड़ें की भी मौत

जिनके नाम मदारी के परिवार ने प्यार से अनिल कपूर और श्रीदेवी रखा था। इन्हीं दो बंदरों के भरोसे रहमत शाह का 9 सदस्यीय परिवार पल रहा था। जिसके खेल तमाशे से मिलने वाली आमदनी परिवार के भरण पोषण का एकमात्र जरिया थी। अनिल कपूर (बंदर) और श्रीदेवी (बंदरिया) भीड़ में जहां तमाशा करते वहां तमाशबीन खुश होकर चंद रुपए दें जाते जिससे इस परिवार को रोटी मिल पा रही थी। यही वजह है कि मदारी रहमत शाह उसकी पत्नी मदनी, बेटी मुस्कान भाई और भतीजे सभी इस बंदर के जोड़े को बेहद प्रेम और स्नेह करते थे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि एक दिन न केवल तमाशा दिखाने वाला रहमत शाह दुनिया छोड़ देगा बल्कि उसी के साथ बंदर जोड़ें की भी मौत हो जाएगी।

मृतक मदारी का भाई तौफीकशाह बताता है कि उनका पेशा खेल तमाशा करना है लेकिन इस खेल तमाशा में भाई रहमत शाह का अनिल कपूर और श्रीदेवी से बेहद लगाव हो गया था। खेल तमाशे में भी भाई जैसा इशारा करते थे वैसे ही बंदर बंदरिया भी खेल करते थे। लेकिन इस बार ऐसा कुछ हुआ कि न इशारे करने वाला मदारी रहा और न ही इशारा समझने वाले बंदर रहे। मृतक के भाई तौफीक शाह ने बताया कि वह खेल तमाशा करने के लिए कबरई से मौदहा जा रहे थे।

शराब के नशे में था ऑटो चालक

जिसके लिए रहमत शाह अपनी पत्नी बेटी और बहन सहित चार भतीजों को लेकर एक टेंपो में सवार हो गया और सबसे आगे बैठे रहमत शाह ने अपनी गोद में अपने चाहते अनिल कपूर और श्रीदेवी को बैठा लिया। रहमत शाह अपने परिवार की रोजी का एकमात्र जरिया बंदर बंदरिया को खिलाते हुए ऑटो में बैठकर पूरे परिवार को लिए जा रहा था। जबकि उसका भाई तौफीक अपनी पत्नी के साथ बाइक से आगे आगे चल रहे थे, लेकिन ऑटो चालक शराब के नशे में था।

जिस कारण तेज रफ्तार ऑटो सामने से आ रही एक कार से जा टकराया। इस दर्दनाक हादसे में ऑटो में सवार मदारी रहमत शाह और उसके दोनों चहेते बंदर जोड़ें अनिल कपूर और श्रीदेवी की भी मौत हो गई।

Govind Singh Dotasara : जयपुर में बोले डोटासरा, कहा- ‘नौकरशाही ने CM पर काला जादू कर दिया है’

मौके पर पहुंची पुलिस

हादसा होते देख लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और पुलिस भी मौके पर पहुंची, मगर तब तक ऑटो छोड़कर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने कार और ऑटो को कब्जे में लेकर घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जहां रहमत शाह की मौत हो गई जबकि उसकी 50 वर्षीय पत्नी मदनी, 50 वर्षीय बहन लहिकन और 8 वर्ष का भतीजा चांद की हालत बेहद नाजुक होने के चलते उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया बाकी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

इस हादसे से जहां एक ओर मदारी की मौत से परिवार में मातम है तो वही जिसके खेल तमाशा से गुजर बसर हो रहा था उन बंदरों की मौत से परिवार सदमे में है। मृतक का भाई तौफीक शाह मायूसी से बताता है कि परिवार को जितना भाई की मौत का दर्द है उतना ही दर्द उनके बंदरों का है जिसे वो अपने ही परिवार का सदस्य मानते थे।

कार से ऑटो की टक्कर

इस घटना को लेकर सीओ सिटी दीपक दुबे बताते हैं कि कार से ऑटो टकरा जाने के कारण हादसा हुआ है,जिसकी सूचना पर मौके पर पहुंच कार और टेंपो दोनों कब्जे में ले लिए गए हैं। घायलों का इलाज कराया जा रहा है। जिनमें तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें रेफर कर दिया गया। वहीं एक की मौत हुई है जिसका शव मोर्चरी हाउस में रखवा कर आगे की वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

मनचलों की बढ़ी हिम्मत! हरदोई में देवरिया जैसी घटना, घर जा रही छात्रा का बाइक सवार ने खींचा दुपट्टा…

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.