होम / UP News: अजगर ने जिंदा बच्चे को निगला! फिर ग्रामीणों ने उठाया ये बड़ा कदम

UP News: अजगर ने जिंदा बच्चे को निगला! फिर ग्रामीणों ने उठाया ये बड़ा कदम

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 11, 2024, 5:39 pm IST

India News UP(इंडिया न्यूज) UP News: यूपी के जनपद मुजफ्फर नगर के जंगलों में अजगर के मिलने से सनसनी फैल गई. ग्रामीणों ने जब उसे देखा तो उसने नील गाय को निगल रखा था।जिसके बाद उन्होंने तुरंत वन विभाग और 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू चलाया। जिसके बाद काफी मेहनत के बाद अजगर उनकी पकड़ में आ गया।लेकिन दुर्भाग्य की बात यह रही कि पुरे घटना क्रम में नील गाय को नहीं बचाया जा सका. रेस्क्यू कर रहे वन विभाग के लोगों के अनुसार अजगर का वजन 70 से 80 किलो बताया जा रहा है।

घटनाक्रम के लिए ग्रामीणों ने कुछ ऐसा कहा..

पूरे ऑपरेशन के दौरान दशहत के साए में सबसे ज़्यादा गांव वाले नजर आए. अजगर के पकड़े जाने के बाद सबसे ज़्यादा राहत की सांस ग्रामीणों ने ली। कुछ ग्रामीणों ने ऑपरेशन के बाद कहा कि उन्होंने आज से पहले इतना भयानक अजगर नहीं देखा है. जो कि शरीर में इतना विशाल और वजनदार हो। अगर वन विभाग वाले समय रहते अजगर को नही पकड़ते तो यह किसी को गांव में अपना शिकार बना सकता था।

वन विभाग ने ऑपरेशन के बारे में दी जनकारी

कई घंटो के रेस्क्यू के बाद आखिर वन विभाग को सफलता मिल ही गई. विभाग ने अजगर को पकड़ने के बाद जानकारी दी की उन्हें अजगर को पकड़ने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा , 70 से 80 किलो वजनी अजगर को पकड़ने के बाद सबसे बड़ी समस्या इस ले जाने की थी . जिसके लिए भैंसा बुग्गी की भी मदद लेनी पड़ी। उन्होंने आगे कहा कि सांप पकड़ जाने के बाद ग्रामीण भी काफी खुश नज़र आए। और साथ ही वहां के निवासियों ने विशाल अजगर के साथ फोटो सेशन किया।

UP News: रामलीला की लड़ाई पहुंची थाने.. फिर पुलिस ने कार्यवाही के बजाए बना डाली फिल्म, मामला सुनकर उड़ जाएंगे होश

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.