होम / नकली मिठाई फैक्ट्री पर UP पुलिस का छापा, जब्त की कई हजार किलो मिठाइयां

नकली मिठाई फैक्ट्री पर UP पुलिस का छापा, जब्त की कई हजार किलो मिठाइयां

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 26, 2024, 4:25 pm IST

India News UP(इंडिया न्यूज),UP News: यूपी के कन्नौज जिले के गुरसहायगंज में दीवाली के अवसर पर नकली मिठाई बनाने की खबर मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने मिठाई फैक्ट्री पर छापा मारा। इस दौरान तकरीबन 3000 किलो मिठाई सीज की गई। पुलिस का कहना है कि फैक्टी मालिक फरार हो गया है। वहां काम करने वाले लोगों को हिरासत में लिया गया है और आगे की पूछताछ की जा रही है। पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने फैक्टी को सीज कर दिया है और वहां बरामद सभी सामान को अपने कब्जे में लिया है।

फैक्ट्री मालिक मौके से फरार

जानकारी के मुताबिक, गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र के सराय प्रयाग टाडा गांव में एक मिठाई की फैक्ट्री चल रही है, जहां नकली मिठाई बनाई जा रही है। सूचना पर छिबरामऊ एसडीएम उमाकांत तिवारी और गुरसहायगंज थाना पुलिस और खाद्य निरीक्षक की संयुक्त टीम ने वहां छापा मारा। इस दौरान फैक्ट्री मालिक मौके से फरार हो गया।

UP News: बिजली चोरी केस में बुरे फंसे ये सपा नेता, लगा 54 लाख का जुर्माना

30 कुंतल तैयार मिठाई जब्त

टीम ने फैक्ट्री का निरीक्षण किया और वहां मिठाई बनाने में इस्तेमाल की जा रही सामग्री की जांच की। इसके बाद खाद विभाग की टीम ने सभी के सैंपल लिए और करीब 30 कुंतल मिठाई जब्त कर ली। वहीं, इस्तेमाल किए जा रहे रवा, रिफाइंड और स्टार्च के पैकेट जब्त कर लिए। पुलिस ने वहां मौजूद लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इस मामले में सीओ कमलेश कुमार ने बताया कि गुरसहायगंज पुलिस को नकली मिठाई बनाए जाने की सूचना मिली थी। खाद्य निरीक्षक ने बताया कि करीब 30 कुंतल तैयार मिठाई जब्त की गई है।

Lucknow News: पश्चिमी UP का सबसे बड़ा गैंगस्टर जेल से रिहा, दर्ज हैं 60 से भी ज्यादा केस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.