होम / UP Varasat Abhiyan 2021 : कैसे अपडेट करें भूमि या संपत्ति रिकॉर्ड

UP Varasat Abhiyan 2021 : कैसे अपडेट करें भूमि या संपत्ति रिकॉर्ड

India News Editor • LAST UPDATED : September 26, 2021, 7:32 am IST

उत्तराधिकारी यूपी वरासत अभियान UP Varasat Abhiyan 2021 :
इंडिया न्यूज, उत्तर प्रदेश:
उत्तर प्रदेश में ज्यादातर कृषि योग्य भूमि पर लोगों में किसी न किसी तरह का विवाद रहना आम बात है। प्रदेश सरकार ने विवादों को खत्म करने के लिए और लोगों की सुविधा के लिए वरासत अभियान को शुरू किया है। यह प्रदेश के लोगों के भूमि से संबंधित विवादों को खत्म करने में काफी अधिक मददगार साबित होगा।

What Is UP Varasat Abhiyan 2021

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी वरासत अभियान को शुरू किया है। अभियान के अंतर्गत आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस प्रकार यूपी वरासत योजना उत्तर प्रदेश के जमीन संबंधी मामलों को सुलझाने का कार्य करेगी। यूपी वरासत अभियान का मुख्य उद्देश्य राज्य के सभी भूमि और संपत्ति के नाम पर होने वाले ग्रामीण लोगों के शोषण को रोकना और खत्म करना है। इसलिए यूपी में उत्तराधिकारी अभियान उन सभी भूमि विवादों को सुलझाएगा जो काफी लंबे समय से चल रहे हैं।

How We Apply For UP Varasat Abhiyan 2021

यूपी राज्य के जो नागरिक वरासत अभियान के अंतर्गत एप्लीकेशन फॉर्म आनलाइन भरना चाहते हैं तो यहां जानकारी के लिए बता दें कि उन्हें इसके लिए इसकी आफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। राज्य के ग्रामीणों को किसी भी सरकारी कार्यालय में जाने की जरूरत नहीं होगी बल्कि इस अभियान से संबंधित अधिकारी खुद ग्रामीण इलाकों में जाएंगे और वहां के ग्रामीणों से संपर्क करेंगे। इस प्रकार से यूपी अभियान के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया संबंधित अधिकारियों के माध्यम से पूरी की जा सकेगी जिससे कि लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना होगा।

Also Read :  Madhya Pradesh Vikramaditya Scholarship Scheme 2021

How To Apply Online UP Varasat Abhiyan 2021

यूपी की राज्य सरकार ने सभी यूपी के रहने वाले लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी भी जारी की है। इसीलिए अगर किसी व्यक्ति को वरासत अभियान के अंतर्गत किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो वह फोन नंबर पर फोन कर सकता है या फिर ईमेल आईडी के द्वारा भी संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर सकता है.

हेल्पलाइन नंबर : 0522-2620477 और 1076

ईमेल आईडी : abhiyanvarasat@gmail.com

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT