होम / UP Weather: यूपी में बारिश की री-एंट्री, आज प्रयागराज समेत इन जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज

UP Weather: यूपी में बारिश की री-एंट्री, आज प्रयागराज समेत इन जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 6, 2024, 10:18 am IST

India News UP (इंडिया न्यूज),UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून रोज रंग बदल रहा है। ऐसे में राज्य में कहीं भारी बारिश हो रही है तो कहीं गर्मी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से बारिश रुकी हुई है, लेकिन मौसम एक बार फिर बदलने को तैयार है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार यानी आज पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा। आज। इस दौरान पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, कहीं भी न तो भारी बारिश की संभावना है और न ही आंधी की। फिर दो दिन तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को प्रयागराज, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर और जौनपुर समेत कई इलाकों में हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। इसी तरह ग़ाज़ीपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर और कुशीनगर में भी बहुत हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, रविवार और सोमवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। इसके बाद समय-समय पर बारिश हो सकती है। हालांकि, इस वक्त भारी बारिश का कोई खतरा नहीं है। जहां बारिश होगी वहां छिटपुट बारिश ही होगी। इसी समय, तापमान अपने अधिकतम तक पहुँच जाता है। तापमान में केवल एक या दो डिग्री की गिरावट होगी, और कोई बढ़ोतरी की उम्मीद नहीं है।

Cyber fraudster: साइबर ठगों का नया तरीका! हैलो…मैं कलेक्ट बात कर रहा हूं, फिर पलभर में ठग लिए लाखों रूपए

सामान्य से ज्यादा बारिश होने की उम्मीद

मौसम विभाग के अनुसार, अक्टूबर से दिसंबर तक मानसून के बाद की अवधि के दौरान कुल वर्षा सामान्य से अधिक होने की उम्मीद है क्योंकि इस क्षेत्र में अक्टूबर में सामान्य से अधिक वर्षा होती है।

अपने चेहरे पर जो लगा ले ये एक चीज कोई भी औरत, तो मां कूष्मांडा की बरसती है ऐसी कृपा की छुड़ाए नहीं छूट सकता माता का हाथ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.