होम / UP Weather: मौसम बदलेगा करवट! सर्दियों की शुरुआत में हो सकती है हल्की बारिश

UP Weather: मौसम बदलेगा करवट! सर्दियों की शुरुआत में हो सकती है हल्की बारिश

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 21, 2024, 10:20 am IST

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम करवट लेने को तैयार है। दिवाली से पहले हल्की बारिश के आसार बढ़ गए हैं, जिससे ठंड का एहसास शुरू हो गया है। जानकारी के मुताबिक, सुबह के समय हल्का कोहरा छाने लगा है और शाम को जल्दी अंधेरा होने लगा है, जो सर्दियों की शुरुआत का संकेत है।

Bihar Weather: दिवाली के पहले ही मौसम में आएगा बड़ा बदलाव, इन जिलों में बढ़ेगी ठंड

दिवाली से पहले कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, 24 अक्टूबर से प्रदेश में बारिश की संभावना है। इससे तापमान में गिरावट होगी और रात के समय ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। साथ ही, हवाओं की दिशा भी बदल रही है, जिससे लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। दिन में हल्की गर्मी का एहसास रहेगा, लेकिन शाम होते ही ठंड का असर बढ़ जाएगा। विशेष रूप से, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 24 अक्टूबर से मौसम में हल्की बारिश के संकेत हैं। यह सिलसिला कुछ दिनों तक जारी रहेगा, जिसके बाद मौसम साफ होने की उम्मीद है।

बारिश के साथ गरज सकते हैं बादल

बताया जा रहा है कि, कुछ इलाकों में बादलों की गड़गड़ाहट भी सुनाई दे सकती है। बता दें कि, प्रयागराज, झांसी, नजीबाबाद, वाराणसी, हमीरपुर और अयोध्या में तापमान में तेजी से बदलाव देखने को मिलेगा। इन इलाकों में बारिश के बाद ठंड का असर बढ़ जाएगा, जिससे लोगों को ठंड से बचने के लिए पहले से तैयारी करनी होगी। मौसम विभाग का कहना है कि इस बदलते मौसम के दौरान खासतौर पर रात में ठंडी हवाओं से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। इस मौसम में लोगों को धीरे-धीरे सर्दियों का एहसास होगा, और आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने की संभावना है।

Rain Alert In MP: मध्य प्रदेश के 18 जिलों में बारिश की संभावना, ठंड बढ़ने के संकेत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.