होम / UPSRTC News Update : Railway की तर्ज पर आज रात से शुरू हुई UP Roadways की ये सुविधा

UPSRTC News Update : Railway की तर्ज पर आज रात से शुरू हुई UP Roadways की ये सुविधा

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : February 25, 2022, 3:50 pm IST

इंडिया न्यूज़ .

Online UPSRTC dot com: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। इस बार विभाग ने बसों में सीटों की ऑनलाइन बुकिंग के लिए रेलवे की तर्ज पर वेबसाइट तैयार की है। इसका नाम ‘ऑनलाइन यूपीएसआरटीसी डॉट कॉम’ रखा गया है। बताया जा रहा है कि कस्टमर यहां बिना आईडी बनाए भी एडवांस बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा, तत्काल बुकिंग भी हो सकेगी। बस इसके लिए जरूरत होगी मोबाइल नंबर की।

First Phase के लिए बुकिंग आज से शुरू :
परिवहन निगम की तरफ से ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए नया पोर्टल तैयार किया गया है। 24 फरवरी की मिडनाइड 12.00 बजे से इस पोर्टल को कस्टमर्स के लिए ओपन कर दिया गया है। अब ट्रेवल करने के लिए आप पहले फेज में 212 रूट पर जाने वाली 774 एसी बसों में सीट बुक करा सकते हैं। फर्स्ट फेज में सिर्फ एसी बसों के लिए बुकिंग शुरू है। दूसरे फेज में करीब 3000 साधारण लॉन्ग रूट बसों के लिए बुकिंग की जा सकेगी। निगम की ऑनलाइन बुकिंग की खासियत यह होगी कि टिकट कैंसिल करने पर तीन दिन के अंदर रिफंड अमाउंट आपके अकाउंट में वापस आ जाएगा।

फर्स्ट फेज में इन बसों में बुकिंग : जानकारी के लिए बता दें कि एसी बसों के लिए यात्रियों को ऑनलाइन सीट बुकिंग की सुविधा मिलेगी। सूची में पवनहंस, पिंक बस, स्लीपर कोच, एसी जनरथ, वॉल्वो, स्कैनिया, शताब्दी आदि बसों के यात्री ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।

Connect With Us : Twitter | Facebook 

लेटेस्ट खबरें