होम / Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी के मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, ओमप्रकाश बनाए जाएंगे कैबिनेट मंत्री

Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी के मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, ओमप्रकाश बनाए जाएंगे कैबिनेट मंत्री

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 17, 2023, 4:38 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकार में जल्द ही एनडीए के मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर कैबिनेट के मंत्री बनाए जाएंगे। वहीं समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल होने जा रहे दारा सिंह चौहान को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलेने की खबर सामने आ रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार भाजपा और सुभासपा से हुए गठबंधन की शर्त के तहत हीं ओमप्रकाश राजभर को कैबिनेट मंत्री बनाए जाएगें। यहीं नहीं सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को योगी सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालय की कमान भी सौंपने की खबर सामने आ रही है।

पूर्वांचल में सुभासपा पर भाजपा का दाव (Uttar Pradesh)

बता दें कि, भाजपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के गठबंधन में सुभासपा आने वााले लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदेश के पूर्वांचल की 13 से अधिक सीटों पर भाजपा की राह आसान करने वाली है। वहीं उत्तर प्रदेश का मुख्य विपक्ष कहा जाने वाला प्रमुख विपक्षी समाजवादी पार्टी और बसपा को जोरदार झटका लगने वाला है।

पूरे 80 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य

मिली जानकारी के अनुसार अगले साल यानी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए भी पार्टी को पिछड़े वर्ग की प्रमुख कुर्मी, राजभर, निषाद, जाट, मौर्य, शाक्य, सैनी, कुशवाहा, लोधी वोट बैंक की आवश्यकता है। प्रदेश के घोसी,बलिया, गाजीपुर, चंदौली, मछलीशहर, बस्ती, सलेमपुर, मिश्रिख, संतकबीर नगर, कुशीनगर, डूमरियागंज, महराजगंज, आजमगढ़, लालगंज, जौनपुर, अंबेडकर नगर, बहराइच, मिर्जापुर, देवरिया, श्रावस्ती और भदोही लोकसभा क्षेत्र में राजभर समाज के 50 हजार से डेढ़ लाख मतदाता हैं। राजभर मतदाताओं में सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर की मजबूत पकड़ है। भाजपा, सपा, बसपा के राजभर नेताओं की तुलना में राजभर समाज में ओमप्रकाश राजभर की स्वीकार्यता ज्यादा है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सितारों ने किया Ishq Vishk Rebound टाइटल ट्रैक पर पुलिस के साथ डांस, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो – IndiaNews
Vande Bharat: लखनऊ में वंदे भारत एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रियों की उमड़ी भीड़, रेलवे ने दिया ऐसा रिएक्शन -IndiaNews
Insurance Companies: बीमा कंपनियों को लेकर सख्त हुई IRDA, दस्तावेज के अभाव में क्लेम को लेकर दी ये चेतावनी-Indianews
Telangana: तालाब में तैर रही थी लाश, पुलिस ने जब छूआ तो अचानक हो गया कुछ ऐसा; जानकर हो जाएंगे दंग – India News
Sonakshi Sinha ने शादी की खबर का बताया सच, इस तरह रिएक्ट करते नजर आई एक्ट्रेस – IndiaNews
Russian Army: रूसी सेना में भारतीयों की भर्ती पर पूरी तरह लगे रोक, दो नागरिकों की मौत पर विदेश मंत्रालय ने दी ये चेतावनी-Indianews
New Army Chief: भारत के नए सेना प्रमुख बने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जानें उनके जीवन की कुछ बड़ी उपलब्धियां-Indianews
ADVERTISEMENT