होम / Uttar Pradesh: प्रधानाचार्य और शिक्षक के गिरफ्तारी के विरोध में आज पूरे प्रदेश में बंद रहेंगे निजी स्कूल, शिक्षक विद्यालय आकर काली पट्टी बांधकर दर्ज कराएंगे विरोध दर्ज

Uttar Pradesh: प्रधानाचार्य और शिक्षक के गिरफ्तारी के विरोध में आज पूरे प्रदेश में बंद रहेंगे निजी स्कूल, शिक्षक विद्यालय आकर काली पट्टी बांधकर दर्ज कराएंगे विरोध दर्ज

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 8, 2023, 1:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़ ),Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के आजमगढ़ में छात्रा के आत्महत्या मामले में गिरफ्तार प्रधानाचार्य व शिक्षक के विरोध में आज पूरे प्रदेश के सारे निजी स्कूल बंद रहेगा। जानकारी के लिए बता दें कि, आजमगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में पिछले दिनों छात्रा की मौत मामले में प्रधानाचार्य, शिक्षक को गिरफ्तारी कर लिया गया था। जिसके बाद गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को पूरे प्रदेश के निजी विद्यालय को बंद रखा जाएगा। विद्यालयों ने इसको लेकर अभिभावकों के मोबाइल पर संदेश भेज दिए हैं। वहीं ये भी बता दें कि, सीबीएसई के साथ-साथ कुछ आईसीएसई के स्कूल भी बंद रहेंगे। जिसकी जानकारी देते हुए पूर्वांचल स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक ने बताया कि, विद्यालयों में पठन-पाठन मंगलवार को बंद रहेगा। शिक्षक विद्यालय आकर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे।

जानिए क्या है पूरा मामला (Uttar Pradesh)

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के सराय थाना क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीय छात्रा ने सोमवार को चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल की छत से कूदकर जान दे दी थी। जिसके बाद छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे। इस मामले में सिधारी थाने में प्रधानाचार्या व कक्षाध्यापक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। परिजनों ने एसपी से मिलकर विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की थी।

  • मोबाईल लाने के चलते डांट का मामला 

पुलिस ने प्रधानाचार्य सोनम मिश्र निवासी खत्री टोला, चौक शहर कोतवाली और कक्षाध्यापक अभिषेक राय निवासी कृष्णा विहार गली ख्वाजाजहांपुर थाना कोतवाली मऊ को बृहस्पतिवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस मामले में एसपी का कहना है कि, मोबाइल फोन के लिए डांटने और ऑफिस के बाहर खड़े करने पर अपमानित महसूस करते हुए छात्रा ने यह कदम उठा लिया था। विवेचना में यह बात सामने आने पर पहले से दर्ज हत्या की धारा को आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में तब्दील किया गया है।

एसपी ने दी जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि, पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि छात्रा के बैग से मोबाइल फोन बरामद हुआ था। इसके लिए उसे डांटा गया था और परिजनों को फोन किया गया था। सजा के तौर पर उसे प्रधानाचार्य के ऑफिस के बाहर खड़ा किया गया था। इसके कारण अपमानित महसूस करते हुए उसने इस तरह का कदम उठा लिया। एसपी ने बताया कि विवेचना में यह बात सामने आने पर पूर्व में लगी हत्या की धारा को आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में तब्दील किया गया है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT