Wednesday, December 8, 2021
HomeUttar PradeshViolence Investigation पूर्व जज समेत तीन आईपीएस करेंगे लखीमपुर खीरी हिंसा की...

Violence Investigation पूर्व जज समेत तीन आईपीएस करेंगे लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच

Violence Investigation

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

बहुचर्चित लखीमपुर खीरी हिंसा कांड की जांच करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य की उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिए थे कि पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के पूर्व जज से करवाई जाए। इसके लिए शीर्ष अदालत ने जस्टिस रंजीत सिंह और राकेश कुमार के नाम सुझाए थे। मामला प्रदेश से जुड़ा होने के चलते इस मामले की जांच उत्तर प्रदेश के बाहर के पूर्व जज को यह जांच सौंपने की बात सामने आ रही थी।

हरियाणा के पूर्व जज करेंगे मामले की जांच(Violence Investigation)

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही राज्य सरकार को निर्देश दिए थे कि इस केस की जांच हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस की देखरेख में करवाने की व्यवस्था करें। ऐसे में अब लखीमपुर में घटित हुई हिंसा की जांच हरियाणा के पूर्व न्यायाधीश राकेश कुमार जैन की अध्यक्षता में होगी। शीर्ष अदालत का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए और निष्पक्ष जांच को पारदर्शी बनाए रखने के लिए यह नियुक्ति की गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने किया एसआईटी में फेरबदल(Violence Investigation)

उत्तर प्रदेश में घटित हुई लखीमपुर खीरी हिंसा केस को लेकर शीर्ष कोर्ट ने गठित की गई एसआईटी में बदलाव करते हुए कहा है कि इस मामले की जांच में तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का होना बहुत जरूरी है। ऐसे में अब पद्मजा चौहान, एसबी शिरोडकर समेत दीपिंदर सिंह भी एसआईटी का हिस्सा होंगे।

जानिए क्या था लखीमपुर खीरी मामला(Violence Investigation)

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम लखीमपुर खीरी में होना था। मंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने के लिए किसान जमा होकर जा रहे थे कि राह चलते किसानों पर एक कार ने टक्कर मारते हुए चार किसानों को मार दिया था। सूत्रों के अनुसार घटना को अंजाम देने वाली कार केंद्रीय मंत्री अमित मिश्रा की थी और उसमें उनका बेटा सवार था। इस दौरान 4 किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।

Read More: Shraddha Arya Wedding श्रद्धा को गोद में उठाकर पति ने लिए 7 सात फेरे

Read More: Spider Man : No Way Home फिल्म का जबरदस्त ट्रेलर रिलीज हुआ

Read More: Salman Khan उठाएंगे मुस्लिम कम्यूनिटी को कोरोना वैक्सीन लगवाने का जिम्मा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE