होम / विवादित बयान के बाद पुलिस हिरासत में यति नरसिंहानंद सरस्वती, जानें क्या है पूरा मामला

विवादित बयान के बाद पुलिस हिरासत में यति नरसिंहानंद सरस्वती, जानें क्या है पूरा मामला

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 5, 2024, 3:50 pm IST

India News UP(इंडिया न्यूज),Yati Narsinghanand Saraswati: महंत यति नरसिम्हानंद सरस्वती के विवादित बयान को लेकर देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए। देर रात को गाजियाबाद में काफी बवाल हुआ, इसी बीच अब महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती को गाजियाबाद पुलिस लाइन में हिरासत में भेज दिया गया है। देर रात को ही एक समुदाय के लोगों ने डासना देवी मंदिर में प्रदर्शन किया था।

पुलिस की हिरासत में यति नरसिंहानंद

वहीं अब आज शनिवार (5 अक्टूबर) सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस बल शांति व्यवस्था बनाए रखने के घटना स्थल पर मौजूद हैं। सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार यति नरसिंहानंद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उन्हें पुलिस लाइन में रखा गया है। बता दें कि भरे मंच से यति नरसिंहानंद बोला था कि रावण और मेघनाद का पुतला नहीं बल्कि मोहम्मद का पुतला जलाए।

UP Police Constable Result: खुशखबरी! जल्द जारी होंगे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के परिणाम, CM योगी ने दिए आदेश

छोटे नरसिंहानंद ने शेयर किया था वीडियो

इसके बाद गाजियाबाद में पूरा मुस्लिम समुदाय और एआईएमआईएम कार्यकर्ता जिला मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करने और यति नरसिम्हानंद का पुतला जलाने की बात करने लगे। नियोजित विरोध प्रदर्शन से ठीक एक दिन पहले छोटे नरसिंहानंद के नाम से मशहूर अनिल यादव ने एक वीडियो जारी कर अपना बयान दिया था। उन्होंने कहा कि अगर प्रदर्शन के दौरान यति नरसिम्हानंद की तस्वीर जलाई गई तो हम दशहरे के दिन अली और मोहम्मद की तस्वीर जलाएंगे।

अनिल यादव का वीडियो वायरल होने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग डासना देवी मंदिर के गेट पर पहुंच गए। कुछ नारे भी लगे, लेकिन पुलिस पहले से ही वहां मौजूद थी। इसके बाद पुलिस ने स्थिति को शांत करने के लिए भीड़ को तितर-बितर किया।

Haryana Election 2024:ककराली पहुंचे पंडित विनोद शर्मा, कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.