होम / Yogi Govt 2.0 First Cabinet Meet : 15 करोड़ लोगों को 3 महीने तक फ्री मिलता रहेगा राशन

Yogi Govt 2.0 First Cabinet Meet : 15 करोड़ लोगों को 3 महीने तक फ्री मिलता रहेगा राशन

Vir Singh • LAST UPDATED : March 26, 2022, 12:53 pm IST

Yogi Govt 2.0 First Cabinet Meet

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली:

Yogi Govt 2.0 First Cabinet Meet उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार ने नए कैबिनेट की पहली बैठक (first meeting of new cabinet) में आज प्रधानमंत्री अन्न योजना को लेकर बड़ा फैसला किया। सीएम योगी (CM Yogi) की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस योजना को अगले तीन महीने तक जारी रखने का निर्णय लिया गया। यानी यह स्कीम अब मई तक जारी लागू रहेगी।

कैबिनेट के फैसले के मुताबिक खाद्यान्न स्कीम के अंतर्गत राज्य के 15 करोड़ लोगों को खाद्य सामग्री के साथ नमक, चानी व दाल आदि मिलता रहेगा। यह स्कीम इसी महीने खत्म हो रही थी। बता दें कि इस बार विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत में फ्री राशन योजना का बड़ा इंपैक्ट रहा है।

Also Read : Yogi Adityanath Oath Live Update : योगी आदित्यनाथ फिर बने यूपी के मुख्यमंत्री

खर्च होंगे करीब 3270 करोड़ रुपए : उपमुख्यमंत्री

सीएम योगी ने बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस की। मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, हमने नवगठित सरकार का पहला फैसला प्रधानमंत्री अन्न योजना को तीन माह तक बढ़ाने का किया है। गौरतलब है कि यह योजना कोरोना काल शुरू की थी और देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिल रहा था। योजना के तहत नमक, दाल चीनी वगैरह के पैकेट भी दिए जाते हैं। सीएम ने कहा, मई तक राज्य के 15 करोड़ लोगों इसका फायदा होगा। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अनुसार इस स्कीम पर करीब 3270 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

योगी ने कल ही यूपी के सीएम पद की शपथ ली थी

Yogi Govt 2.0 First Cabinet Meet

बता दें कि कल ही योगी ने यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर दोबारा शपथ ली है। वह लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में योगी के नेतृत्व में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। इसके बाद योगी ने लगातार दूसरी बार सीएम पद की कल शपथ ली। 37 साल के बाद कोई नेता लगातार दूसरी बार यूपी का सीएम बना है। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी सहित करीब 50 हजार मेहमान शामिल हुए।

Yogi Govt 2.0 First Cabinet Meet

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें