होम / Devastation in Uttarakhand उत्तराखंड में तबाही से 67 की मौत, 54 बागेश्वर में फंसे

Devastation in Uttarakhand उत्तराखंड में तबाही से 67 की मौत, 54 बागेश्वर में फंसे

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 21, 2021, 11:49 am IST

Devastation in Uttarakhand
इंडिया न्यूज, देहरादून:

हाल ही उत्तराखंड में आई भारी बारिश के बाद मची तबाही में मरने वालों का आंकड़ा 67 हो गया है। वीरवार को बागेश्वर जिले की सुंदरढूंगा घाटी में 4 और लोगों की मौत की पुष्टि हुई। जबकि इसी जगह पर अभी भी 54 पर्यटक फंसे हुए हैं। बता दें कि छितकुल हिमाचल की ट्रेकिंग के लिए गए 8 पर्यटकों व 3 अन्य लोग लापता हो गए थे।

इन्हीं में से 5 के शव आज बरामद किए गए। आज जिला सूचना अधिकारी कार्यालय ने बताया कि बागेश्वर जिले के पिंडारी, सुंदरढूंगा व कफनी ग्लेशियर क्षेत्र में 54 लोगों के फंसे होने की खबर है। इसके अलावा कफनी ग्लेशियर ट्रेक में 20 गांव वाले फंसे हुए हैं।

उत्तराखंड में 17 से 19 अक्तूबर तक भारी बारिश हुई थी, जिसके बाद सैलाब आ गया था। कई जगह रेल की पटरियों के नीचे से मिट्टी भी खिसक गई थी, जिसके बाद रेलवे ने शताब्दी सहित कई ट्रेनों को रद्द कर दिया था। 3 दिन की भारी बारिश के बाद मौसम साफ हुआ तो सेना, प्रशासन और स्वयं सेवी संगठनों ने रेस्क्यू आपरेशन चलाना शुरू किया। यह आपरेशन व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है।

वीरवार को वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने पिथौरागढ़ और कपकोट के लिए उड़ान भरी। इसके अलावा वायु सेना ने एमआई 17 हेलीकॉप्टर को भी इस अभियान में उतार दिया है। इसमें एनडीआरएफ के जवान प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव का कार्य करेंगे।

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें