होम / Bodies of Trackers Recovered उत्तराखंड में 17 ट्रैकर्स के शव बरामद, अन्यों की तलाश जारी

Bodies of Trackers Recovered उत्तराखंड में 17 ट्रैकर्स के शव बरामद, अन्यों की तलाश जारी

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 23, 2021, 6:55 am IST

Bodies of Trackers Recovered
इंडिया न्यूज, देहरादून:

उत्तराखंड में एयरफोर्स ने रेस्क्यू आपरेशन के दौरान 11 ट्रैकर्स के शव बरामद किए हैं। ये सभी ट्रैकर्स 18 अक्टूबर को खराब मौसम और भारी बर्फबारी के चलते लापता हो गए थे। अभी भी अन्य लोगों की तलाश जारी है। इसी को लेकर एयरफोर्स ने 17,000 फीट की ऊंचाई पर लमखागा पास रेस्क्यू आपरेशन चलाया हुआ है।

बता दें कि 14 अक्टूबर को कुछ पर्वतारोहियों ने उत्तराखंड के हर्षिल से ट्रैकिंग शुरू की थी। ट्रैकिंग करते हुए उन्हें हिमाचल प्रदेश के छितकुल तक जाना था। ट्रैकिंग एजेंसी की माने तो ट्रैकिंग दल हर्षिल से छितकुल के लिए रवाना हुआ था। इस दल ने उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के वन विभाग से 13 से 21 अक्टूबर तक लमखागा पास पर ट्रैकिंग करने के लिए इनरलाइन परमिट लिया था। लेकिन 17 अक्टूबर को मौसम खराब हो गया और 19 अक्टूबर तक भारी बारिश और बर्फबारी होती रही। इस दौरान सभी वे लमखागा पास के करीब भटक गए थे।

उन सभी को बचाने के लिए प्रशासन की ओर से बचाव अभियान शुरू किया गया लेकिन मौसम खराब होने के लिए कई दिन तक इसमें भी दिक्कत आती रही। इसके बाद बुधवार को एयरफोर्स ने दो हेलिकॉप्टर के साथ सर्च आॅपरेशन शुरू किया। वीरवार को बचाव दल को 15,700 फीट की ऊंचाई पर 4 शव बरामद हुए। वहीं 16,800 फीट की ऊंचाई पर एक व्यक्ति को बचा लिया गया।

Connect With Us : Twitter Facebook

 

लेटेस्ट खबरें