होम / Haridwar News: मंहत गोविंद दास की हत्या! पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

Haridwar News: मंहत गोविंद दास की हत्या! पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 19, 2024, 5:38 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़) Haridwar News: उत्तरखंड में एसएसपी ने हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम की पीठ थपथपाई है और पांच हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। शनिवार को पुलिस मुख्यालय रोशनाबाद में हत्याकांड का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रुद्रानंद निवासी रायवाला गौरी गीता आश्रम बिड़ला मंदिर  ने 17 अक्तूबर को शिकायत की थी कि उनके गुरु महंत गोविंद दास शिष्य विशंभर दास महाराज निवासी श्रद्धा भक्ति आश्रम ज्ञानलोक कॉलोनी कनखल 15 जून को आश्रम से धार्मिक प्रवचन के लिए राजस्थान गए थे। इसके बाद वह वापस नहीं लौटे। पुलिस ने मामले में गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू की।

क्या है पूरा मामला

वहीं पता चला कि आश्रम में जून 2024 से एक नया बाबा है, जो पहले नहीं दिखा। इसके बाद पुलिस ने आगे की जांच शुरू की। नए बाबा राम गोपाल नाथ से जब कड़ाई से पूछताछ शुरू की गई तो पता चला कि महंत गोविंद दास की हत्या कर दी गई है। मास्टरमाइंड, उसके शिष्य अशोक कुमार निवासी गली नंबर 2 दुर्गापुरी एक्सटेंशन शाहदरा, थाना ज्योति नगर,  वहीं  ललित निवासी पृथ्वी बिहार निकट एफसीआई गोदाम, मेरठ रोड, थाना 32 सेक्टर करनाल, संजीव कुमार त्यागी निवासी मुंडेट कोतवाली मंगलौर, योगी रामगोपाल नाथ उर्फ ​​गोपाल सिंह निवासी गांव कोहरा,  तहसील घाटमपुर, जिला कानपुर, यूपी के साथ मिलकर एक जून को हत्या की थी।

हत्या से पहले महंत राम गोविंद दास को नशे का इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया और फिर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद आरोपियों ने शव को बोरे में डालकर किराए के स्कूटर की मदद से बैरागी कैंप क्षेत्र में गंगा में फेंक दिया था। इसके बाद फर्जी बाबा राम गोपाल नाथ को पैसों का लालच देकर आश्रम की निगरानी के लिए बुलाया था। महंत गोविंद दास के बारे में पूछा तो वह यही बताता रहा कि वह धर्म प्रचार करने अयोध्या जा रहा है। महेंद्र की हत्या के बाद आरोपियों ने आश्रम को बेचने की रणनीति बनाई और प्रॉपर्टी डीलर संजीव त्यागी की मदद से कड़ी मेहनत कर उसके हस्ताक्षर से लोन और वसीयत तैयार कर ली और करीब 10 करोड़ रुपये में प्रॉपर्टी बेचने का सौदा कर लिया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.