होम / Trivendra Singh Rawat Birthday: 63 साल के हुए उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत, जानें कैसा रहा राजनीतिक इतिहास

Trivendra Singh Rawat Birthday: 63 साल के हुए उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत, जानें कैसा रहा राजनीतिक इतिहास

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 20, 2023, 6:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Trivendra Singh Rawat Birthday: आज उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत का 63वां जन्मदिन है। जानकारी के लिए बता दें कि, 20 दिसंबर 1960 को जन्मे त्रिवेन्द्र सिंह रावत एक राजनीतिक हस्ती हैं, जो 2017 से 2021 तक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद पर रहे। रावत का जन्म उत्तराखंड के पौरी गढ़वाल जिले में स्थित खैरासैंण गांव में हुआ था।

उत्तराखंड को लेकर अटूट समर्पण

जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत का सार्वजनिक सेवा में त्रिवेन्द्र सिंह रावत की यात्रा को उत्तराखंड की बेहतरी के प्रति उनके अटूट समर्पण द्वारा चिह्नित किया गया है, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। बुनियादी ढांचे के विकास, शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण पर जोर देने के साथ उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने राज्य पर स्थायी प्रभाव छोड़ा है।

कार्यकाल में पर्यटन को मिला बढ़ावा

वहीं आपको बता दें कि, उत्तराखंड में उनके नेतृत्व में, पर्यटन को बढ़ावा देने, नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों का उपयोग करने और कनेक्टिविटी में सुधार करने, उत्तराखंड के समग्र विकास में योगदान देने की पहल की गई। स्थानीय समुदायों को सशक्त बनाने और क्षेत्र की प्राकृतिक सुंदरता को संरक्षित करने की उनकी प्रतिबद्धता सतत विकास प्रयासों में महत्वपूर्ण रही है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT