होम / बर्फबारी से केदारनाथ में गिरा पारा, कड़ाके की ठंड के बावजूद बड़ी संख्या में दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालु

बर्फबारी से केदारनाथ में गिरा पारा, कड़ाके की ठंड के बावजूद बड़ी संख्या में दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालु

India News Desk • LAST UPDATED : May 23, 2022, 11:47 am IST

इंडिया न्यूज़, Uttarakhand Weather Update : उत्तर भारत में प्री-मानसून का असर देखने को मिलने लगा है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने राजस्थान, बिहार, झारखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में भरी ओलावृष्टि और उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। इसी बीच केदारनाथ धाम पर भी बर्फबारी के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

कल शाम शुरू हुई थी बर्फबारी

Mercury falls in Kedarnath due to snowfall

बर्फबारी के कारण सोमवार को केदारनाथ में तापमान में गिरावट के चलते इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बर्फबारी कल शाम शुरू हुई थी और लोग छतरियों के नीचे शरण लेते देखे गए। कथित तौर पर, बाबा केदारनाथ मंदिर के आसपास की पहाड़ियाँ बर्फबारी के कारण सफेद और बेदाग दिख रही थीं। कड़ाके की ठंड के बावजूद सोमवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए मौजूद रहे।

6 मई को खुले थे केदारनाथ के कपाट

Kedarnath temple

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में अक्षय तृतीया के अवसर पर 3 मई को भक्तों के लिए गंगोत्री और यमुनोत्री पोर्टल के उद्घाटन के साथ चारधाम यात्रा शुरू हुई। जहां 6 मई को केदारनाथ के कपाट खुले, वहीं 8 मई को बद्रीनाथ के कपाट खुले।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में तेज़ हवाओ के साथ बारिश, उड़ान में हुई देरी तो कुछ को किया गया डायवर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

लेटेस्ट खबरें