होम / Ram Mandir And RBI: इस नोट पर RBI ने जारी किया भगवान राम की तस्वीर? जानें क्या है सच्चाई

Ram Mandir And RBI: इस नोट पर RBI ने जारी किया भगवान राम की तस्वीर? जानें क्या है सच्चाई

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 19, 2024, 5:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ram Mandir And RBI: 22 जनवरी को रामलला का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होना है। जिसे लकेर तैयारी काफी जोरों से चल रही है। अनुष्ठान समारोह भी शुरु हो चुका है। राम भक्तों में खुशी की लहर है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें 500 के नोट पर भगवान राम की तस्वीर होने का दावा किया जा रहा है।

क्या है दावा 

वायरल हो रहे वीडियो में कहा जा रहा है कि RBI रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के दिन 500 के नोटों को जारी करेगा। जिसमें महात्मा गांधी के फोटों की जगह पर भगवान राम की तस्वीर लगी होगी। साथ ही संसद भवन की जगह राम मंदिर की तस्वीर और बापू के चश्में की जगह पर भगवान राम का तीर-धनूष की फोटो होगी। हालांकि इस दावे को लेकर RBI ने अपना रुख साफ कर दिया है।

वायरल फोटों की सच्चाई

RBI की ओर से कहा गया कि इस तरह की कोई जानकारी उनके पास भी नहीं है। यह सारे दावें गलत हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर ये फोटों काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिस आईडी से ये फोटों शेयर किया गया उसने भी सच्चाई कूबुल की है। @raghunmurthy07 की ओर लिखा गया कि यह केवल क्रिएटिव काम है। गलत सूचना से बचें। मैं इस तरह का दावों का खंडन करता हूं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.