होम / Viral Video: आखिर क्यों 'Zombie' बनी अमेरिका की महिलाएं? वजह जानकर रह जाएंगें हैरान

Viral Video: आखिर क्यों 'Zombie' बनी अमेरिका की महिलाएं? वजह जानकर रह जाएंगें हैरान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 25, 2023, 11:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Viral Video: अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियों देखने को मिलता है जिसे देख हम हंसी रोक नहीं पाते हैं। वहीं कभी हैरान कर देने वाली वीडियों देखने को मिलती है तो कभी डरा देते हैं। इस बीच एक ऐसा वीडियों सामने आता है जिसमें अमेरिका के कनेक्टिकट की सड़कों पर हाल में कुछ ऐसा ही हुआ जिसे देखकर लोगों के समझ से परे थे। दरअसल, यहां कई औरतें जोम्बी (लाश) के रूप में सड़कों पर दिखाई पड़ी। ये सभी बेहद भयानक दिख रही थीं।

माइकल जैक्सन के गाने पर नाचने लगती औरतें

बता दें इसके बाद अचानक दिखता है कि ये ‘लाश’ बनी महिलाएं माइकल जैक्सन के गाने ‘थ्रिलर’ पर लगती है। वहीं थोड़ी देर में लोगों को अहसास हुआ कि ये हैलोवीन के पहले का माहौल है लेकिन ये सबकुछ सिर्फ हैलोवीन से जुड़ा हुआ नहीं था। लेकिन कुछ समयों बाद पता चला एक अच्छे और खास कारण के लिए इन औरतों ने ये रूप लिया हुआ था। हालांकि बिना कुछ जाने अगर कोई इन्हें देखे तो डर से पानी पानी हो जाए।

खुद को कहती हैं ‘मोम्बीज’

दरअसल, अमेरिका में ये महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर रिसर्च फंड जुटाने के लिए हर साल इस तरह का डांस करती दिखती हैं। औरतों के इस ग्रुप में सभी मां हैं, जो खुद को ‘मोम्बीज’ कहती हैं। वे साल 2016 से ऐसा कर रही हैं। वायरल हुए इसके वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ”मोम्बीज़! हर साल, कनेक्टिकट की सैकड़ों पर “मोम्बीज” कैंसर अनुसंधान के लिए धन जुटाने के लिए जोम्बीज के रूप में तैयार होकर परफॉर्म करती हैं।”

पहली बार MOMBies ने जुटाए थे इतने रकम

बता दें, ‘मोम्बीज’ की शुरुआत टेरी डेविस नाम की महिला द्वारा की गई थी। उनके द्वारा जुटाई गई आय का 100% मेटास्टैटिक ब्रेस्ट कैंसर रिसर्च के लिए द कैंसर काउच फाउंडेशन को जाता है। पहली बार 2016 में MOMBies ने $170,000 से अधिक जुटाए थे। इसमें हर उम्र की लगभग 50 माएं हैं, जो खुद कोरियोग्राफ करती हैं।

यूजर्स ने कह दी मजेदार बात

इंटरनेट यूजर्स को यह मजेदार पहल और इसके पीछे का महत्वपूर्ण संदेश बहुत पसंद आया। एक यूजर ने लिखा, ”मैं मोम्बीज बनना चाहती हूं! ये कितना मजेदार है!” दूसरे ने लिखा, ”मुझे ऐसा करना अच्छा लगेगा!” ”क्या सही आइडिया है!” एक तीसरे ने लिखा- ”यह दुनिया के हर शहर में हर महीने होना चाहिए।” चौथे ने कहा, ”बहुत बढ़िया काम।” बढ़िया कॉर्डिनेशन और शानदार डांस।”

मोम्बीज की एक आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है- ”हम माओं का एक समूह हैं जो अपने पर्सनालिटी को खोकर भयानक लाश में बदल जाते हैं। बड़े उद्देश्य के लिए हम सड़कों पर उतरते हैं। डर को किनारे रखते हुए हम ब्रेस्ट कैंसर रिसर्च के लिए धन जुटाने के लिए डांस करते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Weather Update: कहीं बर्फबारी तो कहीं बारिश की अशंका, चक्रवाती तूफान ने बदला मौसम का मिजाज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT