होम / Aranyak Web Series Review In Hindi जंगल और जूनून की कहानी में जानिए कितनी महकी 'कस्तूरी'

Aranyak Web Series Review In Hindi जंगल और जूनून की कहानी में जानिए कितनी महकी 'कस्तूरी'

Mukta • LAST UPDATED : January 17, 2022, 7:03 pm IST

Aranyak Web Series Review In Hindi

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Aranyak Web Series Review In Hindi ऐसा लग रहा है कि नेटफ्लिक्स ने इंडियन फिल्ममेकर्स से शर्त लगा रखी है कि उनके प्लेटफॉर्म के लिए सबसे खराब कॉन्टेंट कौन बनाएगा। Aranyak Web Series Review In Hindi It seems that Netflix has placed a bet with Indian filmmakers on who will make the worst content for their platform.10 दिसम्बर 2021 को नेटफ्लिक्स पर क्राइम-थ्रिलर वेब सीरीज ‘अरण्यक’ रिलीज चुकी है। हिंदी फिल्मों में पहचान रखने वाली ग्लैमरस अदाकार रवीना टंडन ने सीरीज से ओटीटी कंटेंट की दुनिया में कदम रखा है।

बता दें कि पिछले दिनों स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म वूट पर ‘कैंडी’ नाम की एक सीरीज आई थी। जब आप ‘आरण्यक’ देखेंगे, तो आपको लगेगा कि ये दोनों सीरीज एक ही स्टोरी पर बेस्ड हैं. जो भी फर्क है वो प्रोडक्शन वैल्यू और मेकर्स के अप्रोच में है।

बड़ी कंफ्यूजिग है Aranyak Web Serie

‘आरण्यक’ बड़ी कंफ्यूजिग वेब सीरीज है। इस सीरीज के मेकर्स ये तय नहीं कर पाए कि इस सीरीज को सुपरनैचुरलर बनाया जाए, थ्रिलर वाले गुण डाले जाएं। पूरी सीरीज ये साबित करने में खर्च होती है कि सुपरनैचुरल कुछ नहीं है। ये सारा कुछ इंसान ही कर रहे हैं।

मगर सुपरनैचुरल एलीमेंट को खारिज करने का बावजूद आखिरी सीन में ऐसा इशारा किया जाता है कि नर-तेंडुआ जैसी कोई चीज हमेशा से थी। इस वेबसीरीज में कलाकार के रूप में रवीना टंडन, परमब्रत चटर्जी, जाकिर हुसैन, मेघना मलिक, इंद्रनील सेनगुप्ता आदि। स्टोरी, स्क्रीनप्ले- चारूदत्त आचार्य, परमजीत सिंह हैं। (Aranyak Web Series Review In Hindi)

Aranyak Web Series Review In Hindi
Aranyak Web Series Review In Hindi

‘आरण्यक’ की कहानी घटती है हिमाचल प्रदेश के एक फिक्शनल टाउन में, जिसका नाम है सिरोना. सिरोना में एक जंगल है, जहां से एमी नाम की फ्रेंच लड़की की लाश मिली है। वहां की लोकल पुलिस इस मामले की तहकीकात में लगी हुई है. मगर इलाके के लोगों को लगता है कि ये हरकत नर-तेंडुआ नाम के एक सुपरनैचुरल किलर की है। नर-तेंडुआ बेसिकली इंसान और तेंदुए का मिक्सचर है, जिस दिन ये घटना होती है, उसी दिन से थाने की एसएचओ कस्तूरी डोगरा एक साल की छुट्टी पर जा रही हैं।

ऐसे में उन्हें अंगद नाम का एक दूसरा आफिसर थाने में रिप्लेस करता है। पुलिस तकरीबन ये मान चुकी है कि नर-तेंडुआ ही लड़कियों का रेप कर, उनका मर्डर कर देता है। मगर नए एसएचओ साहब इन सब चीजों पर विश्वास नहीं करते। इसलिए वो मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश करते हैं। फिर आपको पता चलता है कि इतने बिल्ड-अप के बाद ये सीरीज सीआईडी टाइप एंड के साथ खत्म होगी।

Aranyak Web Series से रवीना टंडन ने अपना डिजिटल किया डेब्यू 

इस सीरीज से रवीना टंडन ने अपना डिजिटल डेब्यू किया है. उन्होंने एसएचओ कस्तूरी डोगरा का रोल किया है। रवीना की जो फिल्मोग्रफी रही है, उस लिहाज से ये सीरीज उनके लिए बिल्कुल ही आउट द बॉक्स कॉन्टेंट रही होगी। ये सीरीज थोड़ी कम बचकानी लगती, अगर उनके कैरेक्टर को थोड़ी सेंसिब्लिटी और लॉजिक बख्शी जाती। कस्तूरी एक साल के ब्रेक पर जा रही है। ताकि अपनी फैमिली को टाइम दे सके।

Aranyak Web Series Review In Hindi
Aranyak Web Series Review In Hindi

क्योंकि उसका परिवार बिखरने की कगार पर है। मगर वो छुट्टी लेकर भी पुलिस की नौकरी जारी रखे हुए है. जबकि उसकी जगह एक नया पुलिस आफिसर अपॉइंट किया जा चुका है। उसके परिवार की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। मगर कस्तूरी को सिर्फ नौकरी करनी है. जब उसका पति इस चीज की ओर ध्यान दिलाता है, तो उसे कहा जाता है कि पुलिस की नौकरी एक नशा है। एक इंट्रेस्टिंग चीज है कि कस्तूरी अपनी जॉब में इतनी बिजी रही कि उसे खाना बनाना तक नहीं आता। कस्तूरी के लिए खाना उसकी बेटी बनाती है। (Aranyak Web Series Review In Hindi)

‘आरण्यक’ की दूसरी दिक्कत ये लगती है कि वो अपनी फीमेल लीड यानी कस्तूरी को पहले पुल डाउन करती है। उसे नीचा दिखाया जाता है कि उसे काम समझ नहीं आता। या उसके काम करने का तरीका गलत है। जो कि सही में गलत है। मगर सीरीज के आगे बढ़ते-बढ़ते वो इस कहानी की हीरो बन जाती है। सब लोग उसका कहा फॉलो करने लगते हैं। उसका रिप्लेसमेंट उसे अचानक से भाव देना शुरू कर देता है। दोनों के बीच नॉट एग्जैक्ट्ली रोमेंस मगर वैसा ही कुछ शुरू हो जाता है।

परमब्रता चटर्जी ने Aranyak Web Series में अंगद मलिक नाम का किरदार निभाया

परमब्रता चटर्जी ने ‘आरण्यक’ में अंगद मलिक नाम का किरदार निभाया है, जिसे दूसरे शहर से सिरोना भेजा गया है। ताकि कस्तूरी की गैर-मौजूदगी में वो थाने का काम संभाल सके। ये ऐसा कैरेक्टर है, जो ठीक वैसा ही महसूस करता है, जैसा इस सीरीज को देखते हुए पब्लिक। (Aranyak Web Series Review In Hindi)

Aranyak Web Series Review In Hindi
Aranyak Web Series Review In Hindi

उसे समझ ही नहीं आता कि उस इलाके के लोग इतनी डंब और इल्लॉजिकल बातें कैसे कर सकते हैं। तिस पर इस सीरीज में हर बात पर फोन रिकॉर्ड निकाला जा रहा है। एंड में एक ऐसा आदमी कातिल निकलता है, जिस पर किसी को शक नहीं रहा। वो अचानक से नैरेटिव का हिस्सा बन जाता है। ऐसा लगने लगा कि हम नेटफ्लिक्स की कोई सीरीज नहीं, टीवी के सामने बैठकर सीआईडी को बिंज वॉच कर रहे हैं

Aranyak Web Series में आशुतोष राणा भी नजर आते हैं

‘आरण्यक’ आशुतोष राणा भी नजर आते हैं। वो इस पूरी सीरीज में चिल्लम फूंकते रहते हैं। मगर आखिर में सबसे बड़ा राज का खुलासा कर देते हैं। मगर ये आप बर्दाश्त कर लेते हैं। क्योंकि आशुतोष राणा ऐसे एक्टर हैं कि आप उन्हें कितना भी बेकार रोल दे दीजिए। वो उसमें अपनी परफॉरमेंस से जान डालने की हरसंभव कोशिश करते हैं। कई बार वो कोशिश सफल हो जाती है, कई बार नहीं होती। आरण्यक में उनकी कोशिश सफल नहीं हो पाती।

Aranyak Web Series Review In Hindi

Read Also : Worst Web Series Ever Web Series On OTT Platforms: भूल से भी ना देखें ये वेब सीरीजें, नहीं तो हो जाएंगे ‘बोर’

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: BCCI ने हार्दिक पर लगाया 12 लाख का जुर्माना, जानें वजह-Indianews
बेटी के जन्मदिन से एक दिन पहले भावुक हुई Kajol, पोस्ट में मां बनने का एक्सपीरियंस किया शेयर -Indianews
Iran-Israel War: चोट खाया ईरान दे रहा गीदड़ भभकी, इजरायली हमले के दौरान कई ड्रोन मारने का किया दावा-Indianews
Lok Sabha elections 2024: रजनीकांत, अजित कुमार ने भी चेन्नई में डाले वोट, किया मताधिकार का प्रयोग – Indianews
Radha Rani: ऐसे हुई थी राधा रानी की मृत्यु, जानिए क्यों कृष्ण ने तोड़ी अपनी बांसुरी-Indianews
शादी से पहले मां बनने पर क्या बोल गई Masaba Gupta,अकेले पेरेंट बनने पर साझा किए विचार -Indianews
Lok Sabha Election: एमबी पाटिल का कर्नाटक में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर बयान, इतने सीट के जीत का किया दावा-Indianews