होम / Turtle Movie Review in Hindi राजस्थान के जल संकट की वास्तविकता पर आधारित है यह फिल्म

Turtle Movie Review in Hindi राजस्थान के जल संकट की वास्तविकता पर आधारित है यह फिल्म

Sameer Saini • LAST UPDATED : January 22, 2022, 11:11 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Turtle Movie Review in Hindi राजस्थानी भाषा की फिल्मों के इतिहास में ये पहली बार हुआ है जब किसी राजस्थानी फिल्म को नेशनल अवार्ड मिला हो। 66वें राष्ट्रपति पुरस्कार समारोह में नेशनल अवार्ड से नवाजी गई फिल्म टर्टल के निमार्ता अशोक चौधरी हैं। अशोक बताते हैं कि टर्टल रियलिटी बेस्ड फिल्म है। यह राजस्थान के गांवों में पनप रहे जल संकट को दिखाती है। अशोक बताते हैं कि इस तरह की फिल्म बेहतर फ्यूचर के लिए बहुत जरूरी है ताकि जल संकट के बारे में लोग अभी से अवेयर हो सकें। उन्होंने कहा कि ये फिल्म जल संकट और पानी को लेकर तीसरे विश्वयुद्ध की कल्पना के प्लॉट टिकी है।

गूगल रिव्यू में 94 फीसदी लोगों ने किया पसंद

Turtle Movie Review in Hindi
Turtle Movie Review in Hindi

कोविड के चलते ये फिल्म सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं हो पाई थी। अब तक फिल्म को 190 देशों में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा चुका है और फिल्म को लोग पसंद भी कर रहे हैं। इस फिल्म को गूगल पर 94% से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। अब इसका वर्ल्ड टेलिविजन प्रीमियर किया जा रहा है। अशोक चौधरी ने बताया टर्टल फिल्म की स्टोरी की इंस्पिरेशन उन्हें उनके गांव से ही मिली। अशोक बताते हैं कि उन्होंने बचपन से ही पानी की समस्या को करीब से देखा और महसूस किया। करीब 195 देश आज पानी की प्रोब्लम को फेस कर रहे हैं। (Turtle Movie Review in Hindi)

वर्ल्ड टेलिविजन पर किया जा रहा है प्रीमियर

Turtle Movie Review in Hindi

हालात ये हैं कि आज 100 से 150 रुपए लीटर पानी बिक रहा है। पानी की प्रोबलम को देखते हुए लोगों को अवेयर करने के मकसद से यह फिल्म बनाई है। अशोक उम्मीद करते हैं कि इस फिल्म से लोगों की सोच में फर्क आएगा। उन्होंने कहा कि फिल्म बनाने के पीछे हमारा उद्देश्य, एंटरटेनमेंट, इंस्पीरेशन और लोगों में अवेर्नेस फैलाना है। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि राजस्थानी सिनेमा अब बॉलीवुड व अन्य राज्यों की भाषा फिल्मों की तरह विश्व भर में अपनी जड़ें जमा रहा है। (Turtle Movie Review)

राजस्थान की कला संस्कृत व पर्यटन को मिलेगी नई पहचान

Turtle Movie Review in Hindi

इससे राजस्थान की कला संस्कृत व पर्यटन को नई पहचान मिलेगी। इस फिल्म को दिनेश एस. यादव ने डायरेक्ट किया है। प्रतीक चालना फिल्म के एसोशिएट प्रोड्यूसर हैं और समीर पहाड़िया कास्टिंग डायरेक्टर हैं। इस फिल्म के लीड रोल में जाने माने एक्टर संजय हैं। इसके अलावा और भी कई बड़े कलाकार इस फिल्म का हिस्सा बने हैं। (Turtle Movie ka Review)

इस फिल्म की खास बात ये है कि इसमें जयपुर और राजस्थान के ज्यादातर कलाकारों को मौका दिया गया है। साथ ही इसकी कम्प्लीट शूटिंग भी जयपुर सहित राजस्थान के शहरों और गांवों में ही की गई है। अशोक इससे पहले हिंदी फीचर फिल्म वाह जिंदगी भी बना चुके हैं। इसका वर्ल्ड टेलिविजन प्रीमियर 6 और 7 जनवरी को किया जा चुका है। (Turtle Movie Review in Hindi)

Turtle Movie Trailer

Also Read : Bhaukaal 2 Review, मोहित रैना, सिद्धांत कपूर ने क्राइम ड्रामा को बखूबी दिखाया है

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews
MS Dhoni: CSK के लिए एमएस धोनी ने खेली सनसनीखेज पारी, की गेंदबाजों की जमकर धुनाई
Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews
Lok Sabha Elections 2024: रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को लोगों…, पहले चरण के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट
Shakun Shastra: सुबह-सुबह दिख जाता है कबूतर? जानिए यह शुभ होता है या अशुभ