7 फेमस अमेरिकी Muscle Cars

Dodge Challenger

डॉज चैलेंजर को क्रिसलर ई-प्लेटफॉर्म पर बनाया गया था और इसे फोर्ड मस्टैंग को टक्कर देने के लिए बनाया गया था। यह उस समय की सर्वोत्कृष्ट मसल कार थी। 2000 के दशक में चैलेंजर को फिर से पुनर्जीवित किया गया और हेलकैट इंजन के साथ यह आधुनिक दुनिया की किंवदंती भी बन गई। अफसोस की बात है कि V8 चैलेंजर के लिए यह आखिरी साल था।

Chevrolet Camaro

केमेरो की पहली पीढ़ी को फोर्ड मस्टैंग के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए जीएम एफ-बॉडी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया था। यह फुर्तीली हैंडलिंग और ट्रैक पैकेज के साथ उस समय की अधिक प्रदर्शन उन्मुख मांसपेशी कारों में से एक थी।

Chevrolet Chevelle SS

शेवेल जीएम ए-बॉडी प्लेटफॉर्म पर आधारित था और चेवी के इतिहास में सबसे अधिक मान्यता प्राप्त नेमप्लेट में से एक था। यह सेडान, कूप, कन्वर्टिबल, स्टेशन वैगन और यहां तक ​​कि पागल एल कैमिनो यूटीई बॉडी शैलियों में उपलब्ध था।

Dodge Charger

डॉज चार्जर क्रिसलर के बी-बॉडी प्लेटफॉर्म पर आधारित था और इसे फोर्ड थंडरबर्ड के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया गया था। इसका उद्देश्य उन लोगों को लक्षित करना था जो एक शानदार कार चाहते थे लेकिन जो प्रदर्शन उन्मुख भी होनी चाहिए। फास्ट एंड फ्यूरियस श्रृंखला द्वारा चार्जर को आधुनिक दुनिया में प्रसिद्ध बनाया गया था।

Oldsmobile Rocket 88

ओल्डस्मोबाइल रॉकेट 88 को अब तक की पहली मसल कार माना जा सकता है। यह NASCAR सितारा था और 1950 के दशक की आकर्षक डिज़ाइन और सुंदर रेखाओं ने इसे एक पहचानने योग्य आकार बना दिया। V8 इंजन में भले ही केवल 135 bhp था लेकिन यह उस समय के लिए बहुत अधिक था।

Plymouth Barracuda

प्लायमाउथ बाराकुडा क्रिसलर ए-बॉडी प्लेटफॉर्म पर आधारित थी और डॉज चैलेंजर की सिस्टर कार थी। यह वह समय था जब निर्माता विभिन्न ब्रांडों में एक ही प्लेटफॉर्म से अधिक से अधिक मॉडल लाने की कोशिश कर रहे थे। बाराकुडा आकर्षक लुक और तेज़ हॉर्न वाले हेमी इंजन वाली एक प्रतिष्ठित मसल कार थी।

Pontiac GTO

पोंटियाक जीटीओ शुरुआत में केवल टेम्पेस्ट सेडान, कूप और कन्वर्टिबल मॉडल पर एक विकल्प पैकेज था, लेकिन जल्द ही यह सभी प्रदर्शन उन्नयन के साथ अपना स्वयं का स्टैंडअलोन मॉडल बन गया। पूरी कंपनी बंद होने से पहले 2006 तक जीटीओ मॉडल जारी रहा।

5 सुपरबाइकें जिन्हें बैटमैन भी चलाना पसंद करेगा

Learn more