ये है शाकाहारियों का चिकन, मिलता है ऐसा  खजाना दोगुनी हो जाती है शरीर की ताकत 

नॉनवेज प्रेमियों के लिए प्रोटीन स्रोतों की कोई कमी नहीं है और अगर प्रोटीन स्रोतों की बात करें तो लोगों की जुबान पर सबसे पहला नाम चिकन का आता है।

चिकन में फैट भी होता है. चिकन प्रोटीन का अच्छा स्रोत है लेकिन इसमें वसा की कोई कमी नहीं होती है और जब इसे मसालों और तेल में पकाया जाता है तो यह और भी भारी हो जाता है।

चिकन से बेहतर क्या है? प्रोटीन के स्रोत की बात करें तो सोयाबीन चिकन से बेहतर है। लोगों को सोया चंक्स का स्वाद नॉनवेज से कम नहीं लगता और यह बजट में भी है।

आपको कितना प्रोटीन मिलेगा? सोयाबीन के पोषण मूल्य की बात करें तो 100 ग्राम कच्चे सोयाबीन में लगभग 36 ग्राम प्रोटीन होता है, हालांकि यह प्रसंस्करण और तैयारी की विधि के कारण भिन्न हो सकता है।

सोया चंक्स से बने व्यंजन: बिरयानी में सोया चंक्स डालने के साथ-साथ सोया पुलाव, चाप, मिर्च सोयाबीन और मसालेदार सब्जी जैसे कई स्वादिष्ट व्यंजन भी बनाए जाते है।

क्या फायदे हैं? सोयाबीन में मौजूद प्रोटीन मांसपेशियों के लिए फायदेमंद होता है, यह एंटीबॉडी बनाने में भी मदद करता है, यह हड्डियों को मजबूत बनाता है और बालों को भी स्वस्थ रखता है और जो लोग वजन कम करना चाहते हैं उनके लिए यह एक अच्छा विकल्प है।

Vegetarian Protein Food:ये है शाकाहारियों का चिकन, मिलता है ऐसा  खजाना दोगुनी हो जाती है शरीर की ताकत