भारत में बिकने वाली सबसे महंगी EV

Audi RS e-tron GT- एक 475 एचपी आरएस ई-ट्रॉन जीटी क्वाट्रो और एक 598 एचपी आरएस ई-ट्रॉन जीटी। दोनों मॉडलों में 93kWh की बैटरी है, जो मानक ई-ट्रॉन जीटी के लिए 500 किमी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी प्रति डब्ल्यूएलटीपी के लिए 481 किमी तक की रेंज प्रदान करती है।

Porsche Taycan- पोर्शे टायकन की कीमत 1.61 करोड़ रुपये है और यह 2.44 करोड़ रुपये, एक्स-शोरूम तक जाती है। बैटरी और रेंज की बात करें तो टॉप-एंड टायकन 93.4kWh बैटरी का उपयोग करता है और एक बार चार्ज करने पर 456 किमी तक चलता है।

Mercedes-Benz AMG EQS- मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस, जिसकी कीमत 1.62 करोड़ रुपये है, भारत में मर्सिडीज की प्रमुख इलेक्ट्रिक कार है। यह 108.4 kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित है जो 857 किमी की शानदार ARAI-प्रमाणित रेंज देता है। मर्क ने आज वैश्विक बाजारों में बड़ी बैटरी के साथ अपना फेसलिफ्ट लॉन्च किया है।

BMW i7- ​बीएमडब्ल्यू i7, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.03 करोड़ रुपये है, एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक सेडान है जिसने पिछले साल भारतीय बाजार में प्रवेश किया था क्योंकि जर्मन निर्माता हमारे तटों पर अपने ईवी पोर्टफोलियो को लगातार बढ़ा रहा है। इसमें 101.7 kWh की बैटरी है जो 625 किमी तक की रेंज देती है

Lotus Eletre- लोटस इलेट्रे सबसे शक्तिशाली और सबसे महंगी इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो भारतीय बाजार में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 2.55 करोड़ रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होती है, और 2.99 करोड़ रुपये, एक्स-शोरूम तक जाती है। इसमें 112 kWh बैटरी पैक मिलता है जिसकी अधिकतम रेंज 600 किमी है

Rolls-Royce Spectre- इस साल की शुरुआत में, रोल्स-रॉयस ने अनुकूलन शुरू होने से पहले, भारत में स्पेक्टर ईवी को 7.5 करोड़ रुपये, एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया था। यह भव्य ईवी 102 किलोवाट की बड़ी बैटरी से लैस है जो 530 किमी की रेंज का वादा करती है। WLTP चक्र पर.​

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