घर में रखी इन 5 चीजों से धीरे-धीरे आप हो जाएंगे कंगाल, तुरंत बाहर फेंक दे वर्ना...

दुनिया का हर परिवार चाहता है कि उनके घर और जीवन में सुख-शांति बनी रहे और खूब समृद्धि हो, कभी कंगाली न हो, हमेशा धन की वर्षा रहे और कभी दुख परेशना न करें, लेकिन आपको बता दें कि कुछ घर में कुछ ऐसी वस्तुएं होती है जो नकारात्मक ऊर्जा को बुलावा देती है। 

अगर आप चाहते हैं आप हमेशा तरक्की करें किस्मत चमकती रहे, सुख समृद्धि बनी रहे, तो घर में मौजूद इन चीजों को बिना किसी देरी बाहर का रास्ता दिखा दें। 

चलिए जानते हैं वो कौन-सी वस्तुएं है जिन्हें घर से तुरंत बाहर निकाल देना चाहिए। क्योंकि, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे आपके घर में नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। 

घर में टूटे हुए जूते-चप्पल या फटे हुए कपड़े बिल्कुल भी नहीं रखने चाहिए। यह वस्तुएं नकारात्मक को बढ़ावा देते हैं और घर की आर्थिक स्थिति को बिगाड़ी देती है। 

घर में पुराने या बासी खाद्य पदार्थों को रखने से भी घर में नेगेटिविटी आती है।  खाद्य पदार्थों को तुरंत घर या किचन से बाहर बाहर फेंक दें।

पुरानी रसीद और बिल को जमा करने से भी नेगेटिव ऊर्जा का संचय होता है। इनका निपटारा करने से मानसिक शांति भी मिलती है।

इसके अलावा, कांच, खराब क्रॉकरी और टूटे हुए बर्तन, बंद पड़ी घड़ी, फर्नीचर या किसी भी प्रकार के सामान हैं, तो उन्हें तुरंत हटा दें। ऐसी वस्तुएं घर की पॉजिटिव ऊर्जा को प्रभावित करती हैं।

घर में टूटी हुई झाड़ू रखना अशुभ माना जाता है। अगर आपके घर में भी टूटी हुई झाड़ू है, तो इसे तुरंत बदलकर नई झाड़ू लेना चाहिए।