हरियाली तीज पर इस उपाय से भरेगी तिजोरी

अगर आप आर्थिक लाभ और करियर में तरक्की चाहते हैं तो हरियाली तीज पर भगवान शिव को खीर और मालपुए का भोग लगाएं। इससे व्यक्ति को नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलती है। अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी कोई लाभ नहीं मिल रहा है तो यह उपाय अपनाने से आपको जरूर लाभ मिलेगा।

मां लक्ष्मी को 16 श्रृंगार की वस्तुएं अर्पित करें। इस दिन यह उपाय करने से मां लक्ष्मी से धन लाभ मिलने की संभावना रहती है। इसके साथ ही हरियाली तीज की पूजा करें और एक थाली में रखकर देवी को 16 श्रृंगार की वस्तुएं और मिठाई अर्पित करें।

अगर आपको किसी काम में रुकावटें आ रही हैं और आप परेशान हैं तो इसका कारण आपके पूर्वज हो सकते हैं। पितरों को प्रसन्न करने के लिए हरियाली तीज के दिन विधिवत पूजा करें। इसके बाद चींटियों को आटा और चीनी खिलाएं। इससे पितरों का आशीर्वाद मिलेगा और व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलेगी।

हरियाली तीज की पूजा करने के बाद घर के बाहर मुख्य दरवाजे पर हल्दी लगाएं। ज्योतिष शास्त्र में ऐसा करना शुभ माना जाता है। आपको बता दें कि पीला रंग गुरु का प्रतीक माना जाता है। इससे कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है और व्यक्ति को हर मोड़ पर किस्मत का साथ मिलता है।

इस दिन महिलाओं को अपने वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनाए रखने के लिए अपने हाथों पर मेहंदी लगानी चाहिए। इसके अलावा आप दीवार पर मेहंदी के निशान लगा सकती हैं। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार बढ़ता और गहरा होता है।

ये 4 बीज बालों को देंगे नई जिंदगी

Learn more