60 की उम्र में ये महिला बनी मिस यूनिवर्स

ला प्लाटा की 60 वर्षीय वकील और पत्रकार एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स प्रतियोगिता जीतकर इतिहास रच दिया है।

उनकी जीत एक शक्तिशाली बयान है जो सुंदरता और उम्र के पारंपरिक मानकों को चुनौती देती है, यह साबित करती है कि उम्र वास्तव में सिर्फ एक संख्या है।

यह सितंबर 2023 में मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन द्वारा की गई घोषणा के बाद आया है, जहां यह पता चला था कि 2024 से शुरू होकर, प्रतियोगियों पर अब उम्र प्रतिबंध नहीं लगेगा।

यह परिवर्तन उन प्रतियोगिताओं में समावेशिता और विविधता की ओर बढ़ते आंदोलन को दर्शाता है जो परंपरागत रूप से युवाओं को सुंदरता के प्रतीक के रूप में मनाते हैं।

प्रतियोगिता, जो 21 अप्रैल, 2024 को ला प्लाटा के कोरिगिडोर होटल में हुई थी, में रोड्रिग्ज ने 30 से अधिक अन्य प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए खिताब जीता।

उनकी जीत उनके आत्मविश्वास और सुंदरता के प्रति बदलती धारणा का प्रमाण है। जैसा कि रोड्रिग्ज ने खुद कहा था, वह सौंदर्य प्रतियोगिताओं में एक नए प्रतिमान का प्रतिनिधित्व करने के लिए रोमांचित हैं, जहां महिलाओं को न केवल उनकी शारीरिक सुंदरता के लिए बल्कि मूल्यों के व्यापक सेट के लिए भी मनाया जाता है।

दिल्ली की इस जगह DSLR से नहीं क्लिक कर सकते तस्वीर

Learn more