South Korea-Seoul में घूमने के लिए टॉप 10 जगह

चेओंग्ये प्लाजा- चेओंगगी प्लाजा सियोल में लंबे समय से बहाल धारा, चेओंगगीचेओन की शुरुआत में एक पार्क है। इसमें फव्वारे, झरने और पैदल रास्ता है। धारा के पुनरुद्धार का जश्न मनाने के लिए निर्मित, इसका एक लघु संस्करण और वास्तविक धारा के पुलों के बारे में जानकारी भी है।

गंगनम स्ट्रीट- सियोल में गंगनम स्ट्रीट एक शांत शहर के धड़कते दिल की तरह है। ट्रेंडी दुकानों, फैंसी रेस्तरां और नाइटलाइफ़ से भरपूर, यह वह जगह है जहाँ स्टाइलिश लोग देखने और देखे जाने के लिए जाते हैं। दिन हो या रात, तेज रोशनी और ऊर्जा हवा में भर जाती है!

ग्योंगबोकगंग पैलेस- ग्योंगबोकगंग पैलेस सियोल के पांच शाही महलों में से सबसे बड़ा है और इसे जोसियन राजवंश के संस्थापक द्वारा बनाया गया था। यह महल कोरियाई वास्तुकला का एक अद्भुत उदाहरण है और यह खूबसूरत बगीचों से घिरा हुआ है जिसे आप स्वयं देख सकते हैं

हान नदी- हान नदी सियोल की सबसे लोकप्रिय नदी है। अतीत में इसने दक्षिण कोरिया के इतिहास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इन दिनों यह बाइक चलाने, पिकनिक मनाने और देर रात लाइट शो देखने के लिए एक बेहतरीन जगह के रूप में जाना जाता है।

इटावोन- अपने जीवंत अंतरराष्ट्रीय स्वभाव के लिए जाना जाने वाला, इटावन सियोल का सबसे विविध और विदेशी-अनुकूल जिला है। यह सियोल के सबसे लोकप्रिय इलाकों में से एक है, जो अपनी नाइटलाइफ़ और ट्रेंडी रेस्तरां के लिए जाना जाता है

Myeongdong- सियोल में शानदार खरीदारी के लिए माययोंगडोंग पहुँचें! यह क्षेत्र बड़े ब्रांडों और डिजाइनरों दोनों के कपड़े, जूते और सहायक उपकरण बेचने वाली ट्रेंडी दुकानों और डिपार्टमेंट स्टोर से भरा हुआ है। आप कोरियाई बारबेक्यू से लेकर जापानी रेमन तक, हर जगह स्वादिष्ट भोजन पा सकते हैं।

नामसन केबल कार- सियोल के शानदार दृश्यों के लिए नामसन केबल कार पर सवारी करें! यह गोंडोला लगभग 40 वर्षों से अधिक समय से है, जो आगंतुकों और स्थानीय लोगों को एन सियोल टॉवर तक ले जाता है, जो शहर का एक अवश्य देखने योग्य स्थान है। सुबह 10 बजे से रात 11 बजे तक खुला (अंतिम सवारी रात 10:30 बजे तक)।

सियोल टावर- एन सियोल टॉवर, जिसे नामसन टॉवर के नाम से भी जाना जाता है, नामसन पर्वत पर स्थित एक संचार और अवलोकन टॉवर है। यह टावर सियोल के आश्चर्यजनक दृश्य प्रस्तुत करता है और जोड़ों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है। आगंतुक केबल कार से टॉवर तक जा सकते हैं या पहाड़ पर चल सकते हैं।

येओइदो पार्क- येओइडो पार्क मध्य सियोल में येओइडो द्वीप पर एक ठंडा स्थान है। येओइडो सियोल का मुख्य वित्त और निवेश बैंकिंग जिला है। इसे बाइकिंग और रोलरब्लाडिंग के लिए बनाया गया था, लेकिन अब यह आराम करने, खेल खेलने या त्योहारों का आनंद लेने के लिए एक लोकप्रिय स्थान है।

बुकचोन हनोक गांव- महलों और धार्मिक स्थलों के बीच बसा, बुकचोन हनोक गांव एक आकर्षक पड़ोस है, जो हनोक नामक सैकड़ों पुराने कोरियाई घरों से भरा है, जिनमें से कई अब कैफे, रेस्तरां या यहां तक ​​कि गेस्टहाउस हैं और कोरियाई नाटकों में भी प्रदर्शित हुए हैं।

हनुमान चालीसा और हनुमान जी से जुड़े अनसुने तथ्य

Learn more