दुनिया की बेहतरीन बायोपिक फिल्म 

रेजिंग बुल (1980) प्राइम वीडियो

रेजिंग बुल 1980 की अमेरिकी जीवनी पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जो मार्टिन स्कोर्सेसे द्वारा निर्देशित हैऔर इसमें रॉबर्ट डी नीरो , जो पेस्की , कैथी मोरियार्टी , निकोलस कोलासेंटो , थेरेसा सलदाना और फ्रैंक विंसेंट ने अभिनय किया है । 

मैरी एंटोनेट(2006) प्राइम वीडियो

मैरी एंटोनेट 2006 की एक ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है, जो सोफिया कोपोला द्वारा लिखित और निर्देशित है। यह फ्रांसीसी क्रांति से पहले के वर्षों में कर्स्टन डंस्ट द्वारा अभिनीत क्वीन मैरी एंटोनेट के जीवन पर आधारित है।

क्लोज़-अप (1990)एन/ए

क्लोज़-अप 1990 का ईरानी डॉक्यूमेंट्री है, जिसे अब्बास किरोस्तामी ने लिखा, निर्देशित और संपादित किया है। फिल्म एक ऐसे व्यक्ति के वास्तविक जीवन के परीक्षण की कहानी बताती है जिसने फिल्म निर्माता मोहसिन मखमलबाफ का रूप धारण करके एक परिवार को यह विश्वास दिलाया कि वे उसकी नई फिल्म में अभिनय करेंगे। इसमें शामिल लोगों को स्वयं के रूप में अभिनय करते हुए दिखाया गया है। मानव पहचान के बारे में एक फिल्म, इसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किरोस्तामी की पहचान बढ़ाने में मदद की।

पान सिंह तोमर(2012)-नेटफ्लिक्स

पान सिंह तोमर 2012 की भारतीय हिंदी भाषा की जीवनी पर आधारित फिल्म है, जो भारतीय सेना के एक सैनिकऔर सात बार के राष्ट्रीय स्टीपलचेज़ चैंपियन पान सिंह तोमर के बारे मेंहै, जो बाद में सिस्टम के खिलाफ एक सशस्त्र विद्रोही बन गए। [3] [4] यह फिल्म तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित और यूटीवी मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित है ।

मिशिमा: ए लाइफ इज फोर चैप्टर (1985)-एन/ए

मिशिमा: ए लाइफ इन फोर चैप्टर्स 1985 की एक जीवनी पर आधारित ड्रामा फिल्म है, जो जापानी लेखक युकिओ मिशिमा के जीवन और काम पर आधारित है, जिसका निर्देशन पॉल श्रेडर ने किया है, जो पॉल श्रेडर और जून शिरागी की कहानी पर उनके भाई लियोनार्ड और लियोनार्ड की पत्नी चीको श्रेडर की पटकथा है।.

एम.एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी (2016)-डिज़्नी+हॉटस्टार

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी 2016 की भारतीय हिंदी भाषा की जीवनी पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जो नीरज पांडे द्वारा लिखित और निर्देशित है। यह भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट , वनडे और टी20ई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी केजीवन पर आधारित है।फिल्म में दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत एमएस धोनी की भूमिका में हैं।

भाग मिल्खा भाग (2013)-एन/ए  

भाग मिल्खा भाग धावक मिल्खा सिंह के जीवन पर बनी फ़िल्म 2013 की बॉलीवुड हिन्दी फ़िल्म है। इसका निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है। अप्रैल 2014 में 61वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में इस फ़िल्म को सर्वश्रेष्ठ मनोरंजक फिल्म का पुरस्कार मिला।