होम / Balasore Train Accident: ट्रेनों में एंटी कोलिशन डिवाइस क्यों नहीं था? रेलवे को सिर्फ बेचने के लिए छोड़ दिया है: ममता बनर्जी

Balasore Train Accident: ट्रेनों में एंटी कोलिशन डिवाइस क्यों नहीं था? रेलवे को सिर्फ बेचने के लिए छोड़ दिया है: ममता बनर्जी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 4, 2023, 5:40 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़),Balasore Train Accident,कोलकाता: पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। जिस दिन यह घटना हुई उसी दिन हमने 150 एम्बुलेंस, 50 डॉक्टर, नर्स, बस और आपदा प्रबंधन की टीम दुर्घटनास्थल भेजी। हम ओडिशा सरकार का पूरा सहयोग कर रहे हैं। बता दें शुक्रवार (2 जून) को उडीशा के बालसोर में तीन ट्रेनों के टक्कराने और पटरी से उतर जाने के कारण एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में अब तक 288 लोगों के मरने, और लगभग 1000 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई हैं।

Balasore Train Accident में पश्चिम बंगाल के 62 लोगों की मृत्यु

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस दुर्घटना में पश्चिम बंगाल के 62 लोगों की मृत्यु हो गई। यहां 206 लोगों का इलाज चल रहा है। ओडिशा में पश्चिम बंगाल के 73 लोग भर्ती हैं और 56 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। 182 लोगों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है।

सीएम ने आगे कहा “कल मेरे साथ रेल मंत्री और धर्मेंद्र प्रधान दोनों खड़े थे लेकिन मैंने कुछ नहीं कहा, मैं बहुत कुछ कह सकती थी क्योंकि मैं खुद रेल मंत्री रही हूं…कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस में एंटी कोलिशन डिवाइस क्यों नहीं था? रेलवे को सिर्फ बेचने के लिए छोड़ दिया है।”

डॉ मनसुख मंडाविया ने दी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने जानकारी देते हुए कहा कि कई लोग घायल हुए हैं और राज्य के 5-6 अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। आज एक मीटिंग भी की गई जिसमें इलाज से जुड़े कई सुझाव आए हैं जिन्हें हम प्राथमिकता दे रहे हैं और यहां पर प्रशासन और मेडिकल टीम की मदद के लिए दिल्ली से स्थानीय प्रशासन और चिकित्सकों की टीम एक विशेष विमान से यहां पहुंच चुकी है।

ये भी पढ़ें –

 

लेटेस्ट खबरें