होम / Bengal Violence: बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुई पथराव, 20 लोग घायल

Bengal Violence: बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुई पथराव, 20 लोग घायल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 18, 2024, 4:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Bengal Violence: रामनवमी पर बंगाल में हिंसा की एक और घटना हुई है। मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में बुधवार शाम रामनवमी जुलूस पर बम फेंके गए। इस घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिनमें एक महिला और दो बच्चे भी शामिल हैं। घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में तनाव है। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने बड़ी संख्या में केंद्रीय बल तैनात कर दिया है।

घटना की जांच कर रही एनआईए

इस मामले में अभी तक पुलिस का आधिकारिक बयान नहीं आया है। इस दौरान आसपास के कई घरों और दुकानों में आगजनी और लूटपाट भी की गई। गौरतलब है कि पिछले साल भी रामनवमी पर बंगाल में हिंसा की घटनाएं हुई थीं। उत्तरी दिनाजपुर के दालखोला, हावड़ा के शिवपुर और हुगली के रिसड़ा और श्रीरामपुर में रामनवमी जुलूस पर हमला किया गया। इन घटनाओं में कई लोग घायल हो गये। इन घटनाओं की जांच एनआईए कर रही है।

शक्तिपुर के अलावा जिले के माणिक्यहार इलाके में भी रामनवमी जुलूस के दौरान हमला किया गया। उपद्रवियों ने माणिक्यहार इलाके में कई घरों और दुकानों में आग लगा दी और लूटपाट भी की। शक्तिपुर में घर की छत से उपद्रवियों ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया। जुलूस को निशाना बनाकर बम भी फेंके गये। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। जुलूस पर हमला करने का आरोप तृणमूल समर्थित उपद्रवियों पर लगा है।

बीजेपी ने ममता को ठहराया जिम्मेदार

बीजेपी ने हिंसा की घटना के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है। बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख और प्रदेश के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने कहा है कि हिंसा की इस घटना के लिए लोगों को भड़काने वाला ममता बनर्जी का भड़काऊ भाषण जिम्मेदार है, जो वह पिछले कुछ दिनों से लगातार अपनी सभाओं में दे रही थीं।

वहीं, विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि ममता की पुलिस एक बार फिर हिंसा पर काबू पाने में नाकाम रही है। खुलेआम हिंदुओं पर हमले किये गये और उनकी पुलिस मूकदर्शक बनी रही। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने हिंसा की घटना की एनआईए जांच की मांग की है।

उधर, मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में घायलों को देखने पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ‘गो बैक’ के नारे लगाए। इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। अधीर पर बीजेपी नेता को धक्का देने का आरोप है।

Chhattisgarh: परिवार के सामने माओवादियों ने की भाजपा उपसरपंच की हत्या, बताई यह वजह-Indianews

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Washington: भारतीय-अमेरिकी भाजपा समर्थकों ने किया हवन, लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की जीत के लिए की प्रार्थना -India News
Zig Currency: जिम्बाब्वे की जिग बनी दुनिया की सबसे नई मुद्रा, आर्थिक संकट दूर करने का सरकार ने खोजा उपाय- Indianews
Kota suicide case: ‘सॉरी पापा…’, कोटा में NEET एस्पिरेंट ने की आत्महत्या, 48 घंटे में दूसरा मामला- Indianews
Sudan Food Crisis: सूडान पर छाया गंभीर भूख संकट, जीवित रहने के लिए मिट्टी और पत्तियां खाने को मजबूर लोग -India News
Aaj Ka Panchang: आज दिन बुधवार, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Israel-Hamas War: 2006 में हिज़्बुल्लाह के खिलाफ लड़ चुका इजरायली सैनिक, संभावित युद्ध के लिए फिर तैयार- Indianews
Bird Flu Virus: प्रवासी पक्षियों के जरिए गायों में फैल सकता है बर्ड फ्लू वायरस, WHO ने दी चेतावनी -India News
ADVERTISEMENT