Friday, December 3, 2021
HomeWest BengalMamta Meet Today With PM बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र व त्रिपुरा हिंसा...

Mamta Meet Today With PM बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र व त्रिपुरा हिंसा पर हो सकती है बात

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Mamta Meet Today With PM बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र, पश्चिम बंगाल के विकास से जुड़े मसलों के अलावा त्रिपुरा हिंसा को लेकर आज बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। माना जा रहा है कि वह तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद वे बीएसएफ का दायरा बढ़ाए जाने समेत कई और मुद्दों पर विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करेंगी।

इससे पहले JDU के पूर्व राज्यसभा सांसद Pawan Verma, कांग्रेस नेता Kirti Azad और Ashok Tanwar कल ममता की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। ममता 25 नवंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में रहेंगी। चर्चा है कि मुख्यमंत्री कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के अलावा विपक्ष के अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं।

केंद्र ने बढ़ाया है बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र (Mamta Meet Today With PM)

बता दें कि बीएसएफ को पहले ¨Punjab, पश्चिम बंगाल और असम राज्यों में पंद्रह किलोमीटर तक कार्रवाई करने का अधिकार था, उसे अब केंद्र या राज्य सरकार की अनुमति के बिना अपने अधिकार क्षेत्र को 50 किमी तक बढ़ाने के लिए अधिकृत किया गया है। ममता केंद्र के इस कदम का लगातार विरोध कर रही हैं। अक्टूबर में उन्होंने कहा था कि पंजाब सरकार की तरह पश्चिम बंगाल सरकार भी सीमावर्ती राज्यों में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के केंद्र के फैसले का विरोध करेगी।

बीजेपी ने साधा निशाना (Mamta Meet Today With PM)

बंगाल से बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने इस बीच ममता पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तृणमुल कांग्रेस से वह अलग हुई थी और अब वह राज्य में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ही हत्या करवा रही है। कांग्रेस आम चुनाव से पहले टीएमसी के साथ हाथ मिलाकर अपने खात्मे की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा, अगर ममता चुनावों में विपक्षी दलों का चेहरा बनीं तो देश की एकता खतरे में पड़ जाएगी।

Read More : Politics TMC ममता की दलबदलुओं के साथ मुलाकातों से विपक्षी खेमे में बढ़ी हलचल

Read More : Punjab Politics नवजोत सिंह सिद्धू ने वापस लिया इस्तीफा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE