होम / Mob Lynching: सख्त कानून बनने के बाद भी नहीं रुक रही मॉब लिंचिंग, इस आरोप में 2 को पीट-पीटकर मार डाला

Mob Lynching: सख्त कानून बनने के बाद भी नहीं रुक रही मॉब लिंचिंग, इस आरोप में 2 को पीट-पीटकर मार डाला

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 23, 2023, 5:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Mob Lynching in West Bengal: केंद्र सरकार द्वारा आपराधिक कानून में संशोधन के दो दिन के भीतर पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग की बड़ी घटना घटी है। पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले के जमालपुर में गाय चोरी के आरोप में उत्तेजित भीड़ ने दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। आपको बता दें कि आपराधिक कानून संशोधन विधेयक संसद में पारित हो चुका है। इस बिल में मॉब लिंचिंग पर मौत की सजा का प्रावधान है। इस कानून के संसद से पारित होने के कुछ ही दिनों के भीतर बंगाल में यह दिल दहला देने वाली घटना घटी है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गांव में एक के बाद एक गाय चोरी की घटनाएं हो रही थीं। गौशाला से गायें चोरी हो रही थीं। इसकी खबर स्थानीय थाने को दी गयी, लेकिन स्थानीय लोगों को यह पता नहीं चल सका कि यह चोरी कौन कर रहा था या गायों के साथ क्या कर रहा था।

घटना शनिवार देर रात की है। स्थानीय निवासियों ने गाय चोरों को रंगे हाथों पकड़ लिया। फिर उनकी जमकर पिटाई की गई। उस पिटाई से दो लोगों की मौत हो गई। यह सनसनीखेज घटना पूर्वी बर्दवान जिले के जमालपुर ब्लॉक के तुरुक-मैना गांव में घटी।

गायों की चोरी से लोगों में फूटा गुस्सा 

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, उस इलाके में कई दिनों से एक के बाद एक गायें चोरी हो रही थीं, जिससे कुछ ग्रामीण नाराज थे। उन्होंने जमालपुर थाने में शिकायत भी दर्ज करायी।

इसके बाद शनिवार की रात करीब डेढ़ बजे 407 पिकअप वैन से पांच लोग गांव आये। ग्रामीणों का दावा है कि वे एक स्थानीय निवासी के पशुशाला के दरवाजे का ताला तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। उसी समय कुछ लोगों ने मेढ़क को टूटा हुआ देखा।

इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने पांचों लोगों को चोर समझ लिया और उनका पीछा किया, लेकिन तीन लोग भाग निकले। लेकिन दोनों एक तालाब के पानी में कूद गये। आक्रोशित भीड़ ने उस तालाब को भी घेर लिया। फिर उन्होंने उसे तालाब से बाहर निकाला और गाय चोर होने के संदेह में उसकी पिटाई की।

सूचना मिलने के बाद जमालपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। गंभीर रूप से घायल दो लोगों को मेमोरी अस्पताल ले जाया गया। बाद में उन्हें बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां सुबह उनकी मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में पुलिस की चौकसी है।

चोरों को पकड़कर पीट-पीटकर मार डाला

इलाके के निवासी नानू क्षेत्रवाल ने कहा, ‘नौ महीने में पांच मवेशी चोरी हो चुके हैं। इसलिए हम सावधान थे। तभी आधी रात को ये घटना घटी। एक व्यक्ति बाथरूम जाने के लिए उठा। उसी समय उन्होंने देखा कि कुछ लोग गौशाला का ताला तोड़ रहे हैं। उन्होंने एक शो बनाना शुरू किया। शोर सुनकर तीन लोग भाग गये। और दो तालाब के पानी में कूद गये, तभी डेढ़ से दो हजार ग्रामीणों ने तालाब को घेर लिया और उन्हें बाहर निकालकर जमकर पिटाई की।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
ADVERTISEMENT