होम / Violence In West Bengal : टीएमसी नेता की हत्या के बाद उपद्रवियों ने घरों में लगाई आग, 10 लोगों की जलकर मौत

Violence In West Bengal : टीएमसी नेता की हत्या के बाद उपद्रवियों ने घरों में लगाई आग, 10 लोगों की जलकर मौत

Vir Singh • LAST UPDATED : March 22, 2022, 2:15 pm IST

Violence In West Bengal

इंडिया न्यूज, कोलकाता:

Violence In West Bengal पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता (leader) की हत्या (murder) के बाद आज हिंसा फैल गई। हत्या की वारदात बीरभूम जिले के रामपुरहाट इलाके की है। कल शाम को टीएमसी के कब्जे वाली बरशल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख भादु शेख की हत्या कर दी गई।

भादु शेख पर बम से हमला किया गया था। हत्या के बाद संदिग्ध उपद्रिवयों ने घरों में आग लगा दी जिससे 10 लोगों के जलकर मारे जाने की सूचना है। पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद कर लिए हैं। इलाके में तनाव का माहौल है। बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम के नेतृत्व में टीएमसी के तीन विधायकों का प्रतिनिधिमंडल मौके पर जाकर हालात का जायजा लेगा। विधायके पीड़ित परिवारों से भी मुलाकात करेंगे।

Also Read : Bangladeshi Fishermen Arrested Off West Bengal Coast पश्चिम बंगाल तट से 88 बांग्लादेशी मछुआरे गिरफ्तार

एक ही घर से सात शव बरामद, 10 से 12 घर खाक

Violence In West Bengal

स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। जिले के सीनियर पुलिस अफसर भी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक जांच में राजनीतिक रंजिश वारदात का कारण हो सकता है। दस से बारह घर पूरी तरह खाक हो सके हैं। पुलिस ने बताया कि मौके पर एक ही घर से सात लोगों के शव बरामद किए गए हैं।पुलिस का कहना है कि हत्या के विरोध में कथित रूप से भीड़ ने दरवाजे बंद कर घरों में आग लगाई। भादु शेख की मौत की खबर से गुस्साए उनके समर्थकों ने वारदात के कुछ ही देर बाद घरों को आग के हवाले कर दिया।

बीजेपी ने की वारदात की कड़ी निंदा

Violence In West Bengal

बंगाल में मुख्य विपक्षी बीजेपी ने वारदात की कड़ी निंदा की है। प्रदेश पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, हत्या के बाद हिंसा की घटना ने फिर साबित कर दिया है कि राज्य में कानून का नहीं बल्कि शासक का कानून है। तृणमूल के गुंडों को पुलिस व प्रशासन का कोई भय नहीं है। भट्टाचार्य ने यह भी कहा कि बंगाल राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ रहा है।

एसआईटी करेगी जांच

प्रदेश सचिवालय नवान्न में गृह सचिव, मुख्य सचिव व डीजीपी समेत सभी शीर्ष अफसर बैठक कर रहे हैं। वारदात की जांच एसआईटी (SIT) करेगी। राज्य सरकार ने एडीजी (कानून व्यवस्था) ज्ञानवंत सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन कर दिया है। जांच कंपलीट कर एसआईटी प्रदेश सरकार को रिपोर्ट देगी।

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT