होम / WBTET : पश्चिम बंगाल टेट की मेरिट लिस्ट में ममता, अमित शाह व शुभेंद का नाम, विवाद

WBTET : पश्चिम बंगाल टेट की मेरिट लिस्ट में ममता, अमित शाह व शुभेंद का नाम, विवाद

Vir Singh • LAST UPDATED : November 16, 2022, 12:02 pm IST

इंडिया न्यूज, कोलकाता, (West Bengal Teachers Eligibility Test): पश्चिम बंगाल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (टेट) की मेरिट लिस्ट में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी, दिलीप घोष, बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी और पार्टी सांसद व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांता मजूमदार व सुजान चक्रवर्ती जैसे कई नेताओं के नाम सामने आने के बाद एक बार फिर विवाद हो गया है। इतना ही नहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नाम भी इस सूची में शामिल है।

संयोग से सूची में राजनेताओं के नाम मिलते-जुलते : शिक्षा बोर्ड

बता दें कि टेट का हाल ही में परिणाम घोषित किया गया है। मामले में प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष गौतम पाल ने कहा है कि टेट के परीक्षार्थियों से राजनेताओं का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने माना है कि संयोग से सूची में राजनेताओं के नाम मिलते-जुलते हैं। गौरतलब है कि बंगाल में टीचर्स जॉब घोटाले पर पहले ही राजनीति गर्म है। इसमें राज्य के कई नेताओं व मंत्रियों के नाम शामिल हैं।

वकीलों ने मामले को कलकत्ता हाईकोर्ट के सामने उठाया

इसी बीच टेट पास करने वालों में सीएम ममता बनर्जी सहित अन्य कई नेताओं का नाम सामने आने के बाद विवाद को फिर हवा मिला लाजिमी है। बंगाल के कुछ वकीलों ने मामले को कलकत्ता हाईकोर्ट के सामने उठाया है। उन्होंने इसकी जांच की मांग की है। वकीलों ने कहा है कि यह जांच की जाए कि लिस्ट में शामिल नाम परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के हैं अथवा नहीं। बता दें कि टेट की इस मेरिट लिस्ट के अनुसार शुभेंदु अधिकारी को 100 नंबर और ममता बनर्जी को 92 अंक दिए गए हैं।

सूची में पार्थ व अर्पिता मुखर्जी का भी नाम, अभिषेक का नाम पांच बार

प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने इसी महीने 11 नवंबर को टेट की परीक्षा में पास होने वाले छात्रों की सूची जारी की थी। इसमें 1,25,000 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। सूची में अभिषेक बनर्जी का नाम पांच बार शामिल किया गया है। यहां तक कि इस सूची में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी का नाम भी शामिल है। सुकांता मजूमदार ने ट्वीट कर कहा है कि बंगाल में भ्रष्टाचार जोरों पर है और राज्य में शिक्षा का स्तर बेहद खराब है जो दुखद स्थिति है। उन्होंने ममता बनर्जी को टैग कर पूछा है कि परीक्षार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करना कब बंद किया जाएगा?

यह भी पढ़ें –  G20 Summit : जी20 सम्मेलन में पहुंचे मोदी, आठ देशों के नेताओं संग करेंगे बैठक

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.