होम / West Bengal : बीजेपी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर निकाय चुनावों में की केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग

West Bengal : बीजेपी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर निकाय चुनावों में की केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग

Mohit Saini • LAST UPDATED : February 15, 2022, 10:14 pm IST

इंडिया न्यूज, कोलकाता :

West Bengal : पश्चिम बंगाल भाजपा ने मंगलवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है। उक्त याचिका में उच्च न्यायालय से 108 नगर पालिकाओं में आगामी चुनाव के दौरान मुक्त व निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने की मांग को लेकर केंद्रीय बलों की नियुक्ति की मांग करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) को आदेश जारी करने की मांग की है।

उच्च न्यायालय 27 फरवरी को करेंगी सुनवाई

उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव व न्यायाधीश आर भारद्वाज की खंड पीठ के सामने इस मामले का उल्लेख करते हुए बीजेपी के अधिवक्ता बिल्लवादल भट्टाचार्य ने यह कहते हुए तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया कि चुनाव 27 फरवरी को होने हैं। पीठ ने बुधवार को सुनवाई करने पर सहमति जताई है।

नगर पालिका चुनाव में हुईं हैं अनियमितताएं

याचिकाकर्ता ने कहा कि नगर पालिका चुनाव के शुरूआती दो चरणों में अनियमितताएं हुई हैं। बीजेपी ने हाईकोर्ट से अनुरोध किया है कि निर्वाचन आयोग को 27 फरवरी को मतदान शुरू होने से कम से कम 72 घंटे पहले से परिणाम आने तक केंद्रीय बलों को तैनात करने का निर्देश दें।

Read More: Russia May Attack Ukraine यूरोपियन देशों ने रूस को दी चेतावनी हमला किया तो लगा देंगे कड़े प्रतिबंध

Connect With Us : Twitter Facebook

स्वतंत्र पर्यवेक्षकों की गई नियुक्ति की मांग (West Bengal)

इसके साथ ही याचिका में यह भी अनुरोध किया गया है कि चुनाव के लिए स्वतंत्र आम पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जाए। जिससे चुनावी धांधली को रोका जा सकें। बता दें कि राज्य में कोलकाता नगर निगम के लिए चुनाव 19 दिसंबर को आयोजित हुए थे। जबकि बिधाननगर, आसनसोल, सिलीगुड़ी और चंदननगर में निकाय चुनाव 11 फरवरी को आयोजित किए गए थे।

राज्यपाल से मिले सुवेंदु अधिकारी

उधर, प्रदेश में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी मंगलवार की शाम को राज्यपाल जगदीप धनखड़ के मुलाकात करने के लिए राज भवन पहुंच कर उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराया।

Read More: Russia May Attack Ukraine यूरोपियन देशों ने रूस को दी चेतावनी हमला किया तो लगा देंगे कड़े प्रतिबंध

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.