Friday, October 22, 2021
Homeसाइंस & टेक्नोलॉजीयदि आप भी ये गलतियां कर रहें है तो तुरंत सम्भल जाएं...

यदि आप भी ये गलतियां कर रहें है तो तुरंत सम्भल जाएं नहीं तो WhatsApp Account हो जाएगा बैन

इंडिया न्यूज़ नई दिल्ली

Whatsapp : का इस्तेमाल आज हर कोई करता है। हालांकि कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इन शरारती तत्वों को रोकने के लिए व्हाट्सप्प समय समय पर अकाउंट को बैन या परमानेंट डिलीट कर देता है। यदि आप जाने-अनजाने में कंपनी के नियमो को तोड़ते हैं। तो आपका WhatsApp अकाउंट बैन हो सकता है ।

WhatsApp अपने यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर सुरक्षित रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, और इसने उन लाखों यूजर्स के खिलाफ कठोर कार्रवाई की है जिन्होंने कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन किया है। आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप अपने अकाउंट को बैन होने से बचा सकते है।

भारत में WhatsApp ने बैन किए 20 लाख अकाउंट

हाल ही में व्हाट्सप्प ने बड़ी संख्या में Users पर बैन लगाया है। WhatsApp ने कहा कि उसने अकेले अगस्त में 20,70,000 भारतीय अकाउंट पर बैन लगाया था, वहीं कंपनी ने पहले 16 जून से 31 जुलाई के बीच की अवधि में 30,27,000 यूजर्स अकाउंट पर भी प्रतिबंध लगा दिया था।

इस बीच, अपनी पहली अनुपालन रिपोर्ट में, जिसमें 15 मई से 15 जून के बीच का समय शामिल था, भारत में 20 लाख अकाउंट पर बैन लगाया था। अगर आप अपने WhatsApp अकाउंट को प्लेटफॉर्म से प्रतिबंधित होने से बचाना चाहते हैं, तो यहां आपको इन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

थर्ड पार्टी ऍप्स का न करें इस्तेमाल (WhatsApp)

वह्जातसपप ऐप के कई थर्ड-पार्टी ऐप मौजूद है जैसे GB व्हाट्सएप, WhatsApp Plus, WhatsApp Mod और लोकप्रिय चैट ऐप के दूसरे मॉडिफाइड वर्जन आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध हैं। वे आपकी ऑनलाइन स्टेट्स को छिपाने की क्षमता या बिना Read Receipt भेजे आपके मैसेज की जांच करने जैसी सर्विस ऑफर करते हैं| लेकिन ये ऐप अनिवार्य रूप से कंपनी की टर्म्स ऑफ़ सर्विस के खिलाफ हैं और आपके अकाउंट को किसी भी समय बैन कर सकते हैं।

मैसेज स्पैम न करें (WhatsApp)

किसी अज्ञात नंबर से अनचाहे मैसेज रिसीव करने के बाद एक यूजर्स जो पहली चीज कर सकता है, वह है इसे स्पैम के रूप में रिपोर्ट करना और सेंडर को ब्लॉक करना। अगर आप यूजर्स की सहमति के बिना प्राइवेट चैट या ब्रॉडकास्ट के माध्यम से प्रमोशनल मैसेज भेजने के लिए WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो यह कंपनी आपके अकाउंट को हमेशा के लिए बैन कर सकती है। दूसरे यूजर्स की सहमति के बिना ग्रूप बनाने या स्वचालित क्रियाओं का इस्तेमाल करने पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा।

Also Read : Realme Buds Air 2 लॉन्च होंगे नए अवतार में, जानिए लॉन्च डेट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE