Wednesday, October 27, 2021
HomeदुनियाWhy China Putting Pressure On Taiwan ...तो इसलिए चीन ताइवान पर डाल...

Why China Putting Pressure On Taiwan …तो इसलिए चीन ताइवान पर डाल रहा दबाव, बड़ी वजह आई सामने

Why China Putting Pressure On Taiwan

ताइवान को गुपचुप ट्रेनिंग दे रही अमेरिकी स्पेशल आपरेशनल फोर्सेज
इंडिया न्यूज, ताइपे सिटी:
ताइवान के सैनिकों को अमेरिकी स्पेशल आपरेशनल फोर्सेज महीनों से ट्रेनिंग दे रही हैं। ये गुपचुप ट्रेनिंग कई महीनों से चालू है। इसी का पता चीन को लग गया है, जिस कारण चीन का गुस्सा बढ़ गया है और चीन के लड़ाकू विमान लगातार ताइवान की हवाई सीमा में अवैध रूप से घुस रहे हैं। इस गुपचुप ट्रेनिंग का खुलासा अमेरिकी सुरक्षा अधिकारी ने किया है। उन्होंने कहा है कि करीब 20 स्पेशल आॅपरेशन और पारंपरिक फोर्सेज महीनों से ताइवानी सैनिकों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।

इस बारे में पेंटागन के प्रवक्ता जॉन सप्पल ने मामले को लेकर कहा है कि हम ताइवान के साथ हैं और ताइवान के साथ रिपब्लिक आॅफ चाइना के खतरे के खिलाफ हैं। हम बीजिंग से सभी मतभेदों के शांतिपूर्ण समाधान का आग्रह करते हैं।
उधर, ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन ने कहा है कि हम अपनी राष्ट्रीय संप्रभुता और अपने लोगों की रक्षा के साथ ही क्षेत्रीय शांति बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। वह सब कर रहे हैं जो कि हम कर सकते हैं। हम साथ काम करने वाले समान विचारधारा वाले देशों की सराहना करते हैं।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से चीनी सेना ने ताइवान में घुसपैठ की गतिविधियों को तेज कर दिया है। पिछले एक हफ्ते में चीन द्वारा करीब 150 लड़ाकू विमान भेजे जाने के बाद दोनों देशों के बीच सैन्य तनाव उच्चतम स्तर पर है।

Read Also : Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa : केंद्र की गलत नीतियों से बढ़ रही महंगाई

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE