Wednesday, October 20, 2021
HomeबिजनेसIT Stocks Fall निफ्टी रिकार्ड लेवल पर फिर क्यों आई आईटी शेयरों...

IT Stocks Fall निफ्टी रिकार्ड लेवल पर फिर क्यों आई आईटी शेयरों में गिरावट

IT Stocks Fall


इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारतीय शेयर बाजार आज हरे निशान में काम कर रहा है। इतना ही नहीं, निफ्टी ने आज पहली बार रिकार्ड 18000 का लेवल भी पार कर लिया। लेकिन आज बाजार खुलते साथ ही आईटी कंपनियों के शेयर भारी गिरावट के साथ खुले और सुबह से अब दबाव में ही हैं। बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी के शेयरों में तिमाही नतीजों के बाद सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली है। TCS का शेयर आज निफ्टी पर करीब 7 फीसदी यानि कि 276 अंक टूटकर 3660 रुपए के भाव तक कमजोर हुआ है। जबकि शुक्रवार को यह 3936 रुपये पर बंद हुआ था।

विशेषज्ञों के अनुसार, कंपनी ने दूसरी तिमाही में 7.6 अरब डॉलर की अच्छी खासी नई डील भी हासिल की थी। लेकिन मार्जिन और रेवेन्यू में वह एनालिस्ट्स के अनुमान पर खरा नहीं उतर पाई।

ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि सितंबर तिमाही में कांस्टेंट करंसी के टर्म में रेवेन्यू बेहतर रहा, लेकिन यूएस रेवेन्यू अनुमान से कमजोर रहा है. वहीं सप्लाई साइड से भी चिंता नजर आई है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि सप्लाई साइड से चैलेंस बना हुआ है। हालांकि कंपनी को मजबूत डील हासिल होने का फायदा मिलेगा। टीसीएस के पास मजबूत कैश जेनरेट करने की क्षमता है लेकिन सप्लाई की चिंता के चलते नियर टर्म में मार्जिन पर दबाव दिख सकता है। हालांकि इसके शेयर में खरीदी की सलाह देते हुए लक्ष्य 4650 रुपये दिया गया है।

Wipro का शेयर 3% तक टूटा

आईटी सेक्टर में सिर्फ TCS ही नहीं, बल्कि दूसरी बड़ी कंपनी Wipro का शेयर भी आज 3 प्रतिशत से ज्यादा टूट गया था। शेयर का भाव आज 635 रुपए पर पहुंच गया था। इससे इसके मार्केट कैप में 10,715 करोड़ रुपए की कमी आई। वहीं अन्य आईटी कंपनियों की बात करें तो HCL के मार्केट कैप में 9,823 करोड़ रुपए की कमी आई जबकि टेक महिंद्रा के मार्केट कैप में 4,179 करोड़ रुपए की कमी आई। यह दोनों स्टॉक 3-3% गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे।

Read Also : Aditya Birla Sunlife AMC के शेयर ने किया निराश

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE